logo-image

बड़ी खबर : BCCI के सामने झुकी PCB, वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम

ICC World Cup 2023 : पिछले काफी वक्त से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपकमिंग वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत आने को लेकर ना नुकुर कर रहा था. लेकिन अब विदेश मंत्री ने साफ कर दिया है कि वह मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए अपनी टीम को भारत भेजेंगे.

Updated on: 06 Aug 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. इसके लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया था. मगर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी कि, उनकी टीम मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत आएगी या नहीं. मगर, अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री की तरफ से ये साफ कर दिया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत आएगी. 

Pakitstan Team का भारत आया तय

अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने वाला है. इसके लिए बीसीसीआई तैयारियों में जुट चुका है. वहीं, अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री Bilawal Bhutto Zardari ने कंफर्म कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपकमिंग वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत आएगी. जबकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस मुद्दे पर आए दिन अलग-अलग बयान सामने आ रहे थे.

उनका कहना था कि, जब एशिया कप खेलने के लिए टीम इंडिया, पाकिस्तान नहीं आ रही है, तो पाकिस्तान भी मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा. मगर, अब ये कहना गलत नहीं होगा कि, बीसीसीआई के सामने एक बार फिर, पाकिस्तान की एक ना चली और अब वह आईसीसी इवेंट के लिए भारत आएगी. 

ये भी पढ़ें : BCCI को मजबूरन बदलनी पड़ेगी PAK vs ENG मैच की तारीख, बड़ी वजह आई सामने !

15 अक्टूबर को नहीं होगा IND vs PAK मैच

BCCI ने ICC World Cup 2023 के लिए शेड्यूल जारी कर चुका है. इसके मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था. मगर, त्यौहार के कारण तारीख में बदलाव होना तय है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अब India vs Pakistan मैच 14 अक्टूबर को हो सकता है. इतना ही नहीं पाकिस्ता बनाम श्रीलंका और पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के मैच की तारीखों में भी बदलाव संभव है. जल्द ही बीसीसीआई शेड्यूल में जरूरी बदलाव करके फिर से रिलीज कर सकती है.