logo-image

BCCI को मजबूरन बदलनी पड़ेगी PAK vs ENG मैच की तारीख, बड़ी वजह आई सामने !

ICC World Cup 2023 ENG vs PAK Match Date Will Change : बड़ी खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान के एक और मैच की तारीख बदली जा सकती है, क्योंकि 12 नवंबर को कोलकाता में काली पूजा का उत्सव जोरों-शोरों से मनाया जाएगा.

Updated on: 05 Aug 2023, 07:56 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 ENG vs PAK Match Date Will Change : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. असल में, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 12 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. बात कुछ ऐसी है कि ये मैच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्सल में खेला जाना है, लेकिन 12 नवंबर को बंगाल में काली पूजा का उत्सव पूरे धूम-धाम से मनाया जाएगा. ऐसे में पुलिस प्रशासन के लिए काली पूजा और वर्ल्ड कप के PAK vs ENG मैच में शांति व्यवस्था बनाए रखना मुश्किल हो जाएगा.

काली पूजा के चलते बदलेगी PAK vs ENG मैच की तारीख

5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. मेगा इवेंट का 45वां मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स में 12 नवंबर को खेला जाना है. लेकिन, मैच से पहले कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बड़ा बयान दिया गया है. पुलिस ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के साथ हुई बातचीत में बताया है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG)के बीच 12 नवंबर को होने मैच सुरक्षा के लिहाज से अहम मुद्दा है. 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : वनडे में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, आंकड़े देख फैंस को लगेगा झटका

पहले ही पाकिस्तान के 2 मैचों की डेट बदलने पर हो रही है चर्चा

यदि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच की तारीख में बदलाव होता है, तो पाकिस्तान का ये तीसरा मुकाबला होगा, जिसकी तारीख में बीसीसीआई को बदलाव करना पड़ेगा. दरअसल, पहले से ही भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को, तो वहीं 12 अक्टूबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच होना है. मगर, इन तारीखों में बदलाव होना तय माना जा रहा है. नतीजन, IND vs PAK मैच 14 अक्टूबर को और SL vs PAK मैच 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है. जल्द ही बीसीसीआई जरूरी बदलाव करके दोबारा शेड्यूल जारी कर सकता है.