News Nation Logo

BREAKING

Banner

जान जोखिम में डालकर इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, 30 जुलाई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई से 3 अगस्त तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा, दूसरा टेस्ट 7 अगस्त से 11 अगस्त तक मैनचेस्टर में और तीसरा टेस्ट 20 अगस्त से 24 अगस्त तक नॉटिंघम में खेला जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Jun 2020, 03:15:39 PM
babar azam

बाबर आजम (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में सभी खेलों की तरह की क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई है. बताते चलें कि दुनियाभर में मार्च की शुरुआत से ही क्रिकेट बंद है. हालांकि, अब बहुत ही जल्द क्रिकेट धीमी रफ्तार के साथ ही सही, लेकिन पटरी पर लौटने वाला है. इसी सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. 31 सदस्यीय पाकिस्तान का दल रविवार को इंग्लैंड पहुंचा था, जिसमें 20 खिलाड़ी शामिल हैं. गौरतलब है कि इंग्लैंड इस महामारी का हॉटस्पॉट रहा है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी क्रिकेट की वापसी के लिए जोखिम उठाते हुए इंग्लैंड पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी कप्तानी से हटा दिया गया था : सुनील गावस्कर

इंग्लैंड पहुंचे खिलाड़ियों को सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए 14 दिनों के क्वारंटीन में रहना होगा. पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा आधिकारिक तौर पर 30 जुलाई से शुरू होगा. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई से 3 अगस्त तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा, दूसरा टेस्ट 7 अगस्त से 11 अगस्त तक मैनचेस्टर में और तीसरा टेस्ट 20 अगस्त से 24 अगस्त तक नॉटिंघम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने चुनी अपनी ऑल टाइम फेवरिट IPL टीम, धोनी को सौंपी कप्तानी

इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान को वहां 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है. टी20 सीरीज का पहला मैच 29 अगस्त को लीड्स में, दूसरा मैच 31 अगस्त को कार्डिफ में और तीसरा मैच 2 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा. बता दें कि अभी हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद कुछ खिलाड़ियों ने दोबारा अपना टेस्ट कराया तो वे नेगेटिव निकले. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास शुरू करने के लिये खेल मंत्रालय की मंजूरी मिली

बोर्ड ने बताया कि फखर जमान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बोर्ड ने ये भी बताया है कि इन खिलाड़ियों की 3 दिनों में 2 बार जांच हुई और दोनों बार ये खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए हैं. पीसीबी ने जानकारी देते हुए कहा कि अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ सकते हैं. बताते चलें कि पाकिस्तान के पूर्व धांसू ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी थी.

First Published : 30 Jun 2020, 03:15:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×