logo-image

टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने चुनी अपनी ऑल टाइम फेवरिट IPL टीम, धोनी को सौंपी कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों वाली IPL XI (आईपीएल एकादश) टीम चुनी है.

Updated on: 29 Jun 2020, 08:14 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों वाली IPL XI (आईपीएल एकादश) टीम चुनी है. आकाश ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपनी आईपीएल एकादश टीम का कप्तान चुना है. आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरिट ऑल टाइम IPL XI टीम को चुनते समय बेसिक नियमों का खास ध्यान रखा है. उन्होंने अपनी इस टीम में नियमों के मुताबिक केवल 4 विदेशी खिलाड़ी ही शामिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- तीन महीने बाद नेट्स पर लौटे ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को अपनी IPL XI टीम का भी सलामी बल्लेबाज चुना है. आकाश ने वॉर्नर के साथ रोहित शर्मा को दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर तवज्जो दी है. आकाश ने विराट कोहली को नंबर 3 के लिए चुना है तो चौथे नंबर के लिए सुरेश रैना उनकी पहली पसंद बने हैं. उन्होंने एबी डिविलियर्स को 5वें, कप्तान धोनी को 6ठे और हरभजन सिंह को 7वें नंबर के लिए सेलेक्ट किया है. आकाश ने 8वें नंबर पर सुनील नारायण को जगह दी है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास शुरू करने के लिये खेल मंत्रालय की मंजूरी मिली

आकाश चोपड़ा की IPL XI टीम में 3 तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है. इनमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा शामिल किए गए हैं. आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम फेवरिट IPL XI टीम इस प्रकार है- डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), हरभजन सिंह, सुनील नारायण, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा.