logo-image

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में हुआ नया बवाल, इस वजह से 3 कोचों ने अचानक दिया इस्तीफा !

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में हुआ नया बवाल, इस वजह से 3 कोचों ने अचानक दिया इस्तीफा !

Updated on: 19 Jan 2024, 02:11 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Cricket : वर्ल्ड कप 2023 के निराशाजनक सफर के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में खलबली मची हुई है. बाबर आजम कप्तानी छोड़ चुके हैं, तो बोर्ड में भी कई बदलाव हुए. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट में अब नया बवाल खड़ा हो गया है, क्योंकि 3 विदेशी कोचों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है. इस खबर की पुष्टि PCB ने भी कर दी है कि विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने रिजाइन कर दिया है.

PCB में नहीं सब ठीक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां, टीम को शुरुआती 3 टी-20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वह 0-3 से सीरीज में पिछड़ चुकी है. इधर मैदान पर टीम संघर्ष कर रही है, उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी भूचाल आ गया है. टीम के 3 विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अचानक इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद ही गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने भी रिजाइन किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पाकिस्तान बोर्ड ने इन 3 कोचों से बातचीत कर इन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा था. चूंकि, कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से अगर PCB उन्हें बर्खास्त करता तो 6 महीने की सैलरी देनी पड़ती.

वर्ल्ड कप 2023 में टीम का था निराशाजनक प्रदर्शन

भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था. ये टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी और टूर्नामेंट के पहले चरण से ही बाहर हो गई थी. इसके बाद जब टीम वापस पाकिस्तान लौटी, तभी से बोर्ड और टीम में बदलाव शुरू हो गए. अब देखने वाली बात है कि इतने बदलाव के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कैसा प्रदर्शन करती है. 

ये भी पढ़ें : Ram Mandir : 'मेरे राम लला', पाकिस्तानी क्रिकेटर ने शेयर की राम मंदिर की दिल छू लेने वाली तस्वीर