logo-image

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने अपनी तुलना को लेकर कह दी बड़ी बात

विराट कोहली जैसे आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों से तुलना होने पर बाबर आजम को गर्व होता है, लेकिन पाकिस्तान के इस युवा कप्तान की इच्छा उन बुलंदियों तक पहुंचने की है, जब उन्हें पैमाना मानकर अन्य बल्लेबाजों की उनसे तुलना की जाए.

Updated on: 01 Dec 2020, 01:52 PM

कराची :

विराट कोहली जैसे आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों से तुलना होने पर बाबर आजम को गर्व होता है, लेकिन पाकिस्तान के इस युवा कप्तान की इच्छा उन बुलंदियों तक पहुंचने की है, जब उन्हें पैमाना मानकर अन्य बल्लेबाजों की उनसे तुलना की जाए. बाबर आजम ने एक यूट्यूब चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, दुनिया के टॉप के बल्लेबाजों से तुलना होने और दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल होने पर मुझे गर्व महसूस होता है. लेकिन मेरा सपना है कि एक दिन मैं भी ऐसी जगह पहुंचू जहां अन्य बल्लेबाजों की तुलना मेरे साथ हो और मेरी तुलना दूसरे के साथ नहीं की जाए. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : वन डे और T20 के बाद पहले टेस्‍ट भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने कहा, मुझे यह भी पता है कि मुझे उनकी तरह प्रत्येक हालात में प्रदर्शन करना होगा और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी. मैं भी उनकी तरह प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए उनकी तरह मैच जीतना चाहता हूं. अभी मात्र 26 साल के बल्लेबाज बाबर ने कहा कि मुश्किल विदेशी दौरों पर रन बनाने से काफी संतुष्टि मिलती है और यही कारण है कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं. उन्होंने कहा, जब आप आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर रन बनाते हो तो आपको संतुष्टि मिलती है और लोग आपके प्रदर्शन पर गौर करते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज कड़ी होगी लेकिन मैं दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज में रन बनाने के लिए बेताब हूं.