News Nation Logo

PAK vs NZ: T20 WC से पहले पाकिस्तान की बड़ी जीत, ट्राई सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 14 Oct 2022, 12:18:23 PM
PCB

Pakistan Team (Photo Credit: PCB Twitter )

नई दिल्ली:  

Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तान ने ट्राई सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया है. यह सीरीज पाकिस्तान, बांग्लादेश (Bengladesh) और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा था. यह तीनों टीमों की ट्राई सीरीज न्यूजीलैंड में खेला जा रहा था. टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले पाकिस्तान टीम को बड़ी जीत हासिल हुई है. अब बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में जीत की कॉन्फिडेंस के साथ खेलने उतरेगी.


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत खराब रही. फिन एलन (Finn Allen) महज 12 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद इसके बाद डेवॉन कॉनवे (14), ग्लेन फिलिप्स (29) और मार्क चैपमैन (25) के साथ मिलकर कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने सबसे ज्यादा 38 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली. न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी. हारिस रऊफ (Haris Rauf) और नसीम शाह (Naseem Shah) को 2-2 सफलता मिली. वहीं मोहम्मद नवाज और शादाब खान (Shadab Khan) के खाते में 1-1 विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ: T20 WC से पहले पाकिस्तान की बड़ी जीत, ट्राई सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया

164 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. पाकिस्तान की शुरुआत धामी रही. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 15 और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan)  ने 34 रन बनाए. उसके बाद शान मसूद ने भी 19 रनों पर अपना विकेट गंवा दिए. एक समय में पाकिस्तान की टीम लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन फिर मोहम्मद नवाज (Mohammed Nawaz) और हैदर अली (Haider ALi)  ने टीम को संभाला. नवाज ने 22 गेंदों पर 38 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि हैदर अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर 31 रन ठोक डाले. वहीं इफ्तिखार अहमद (Iftar Ahmed) ने भी 14 गेंद में 25 रन जड़ दिए. 

First Published : 14 Oct 2022, 12:18:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.