logo-image

PAK vs SA : द. अफ्रीका की टीम 220 रनों पर सिमटी, पाकिस्तान के भी तीन विकेट गिरे 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 13 साल बाद अपने घर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार से नेशनल स्टेडियम में शुरु हुए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 220 रनों पर समेट दी.

Updated on: 26 Jan 2021, 06:55 PM

कराची :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 13 साल बाद अपने घर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार से नेशनल स्टेडियम में शुरु हुए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 220 रनों पर समेट दी, लेकिन जवाब में उसने बेहद खराब शुरुआत की है. पाकिस्तान के लिए स्पिनर यासिर शाह ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नुमैन अली ने दो-दो सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : चेन्नई होटल में चेकइन से पहले टीम इंडिया का होगा कोरोना टेस्ट

जवाब में पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 33 रन बना लिए. वह पहली पारी की तुलना में 187 रन पीछे है. स्टम्पस तक अजहर अली 5 और फवाद अलाम 5 रनों पर नाबाद लौटे. पाकिस्तान ने इमरान बट्ट (9), आबिद अली (4), कप्तान बाबर आजम (7) और नाइटवॉचमैन शाहिन अफरीदी (0) के विकेट गंवाए हैं. इमरान बट्ट और आबिद अली के विकेट कगीसो रबाडा ने लिए हैं जबकि बाबर को केशल महाराज ने आउट किया. शाहिन अफरीदी को एनरिच नोटेर्जे ने चलता किया. आबिद पांच, बट्ट 15, बाबर 26 और शाहिन 27 के कुल योग पर आउट हुए. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. डीन एल्गर (58) और जॉर्ज लिंड (35) को छोड़कर कोई और बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका. रबाडा 21 रनों पर नाबाद लौटे. फाफ दू प्लेसिस (23) और कप्तान क्विंटन डी कॉक (15) जैसे दिग्गज भी अधिक देर नहीं टिक सके. एल्गर ने पारी का एकमात्र अर्धशतक लगाया. उन्होंने 106 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : पहले टेस्ट में टीम इंडिया की स्पिन तिकड़ी लेगी इंग्लैंड की परीक्षा, जानिए नाम 

आपको बता दें कि पाकिस्तान 13 साल बाद अपने घर में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर रही है. 2009 में श्रीलंका की टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान 2015 तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज की मेजबानी नहीं कर सका था. उस घटना के बाद पिछले साल श्रीलंका की टीम पहली बार पाकिस्तान में खेलने गई थी. श्रीलंका ने दिसंबर 2019 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद बांग्लादेश की टीम फरवरी में पाकिस्तान में एक टेस्ट खेली थी. पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. दोनों टीमों ने अब तक 26 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से पाकिस्तान केवल चार ही जीत पाया है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 15 जीते हैं. दोनों के बीच सात मैच ड्रॉ रहा है.