logo-image
लोकसभा चुनाव

PAK vs NZ: कॉनवे और लाथम ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 130.5 ओवरों में 410 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 280 गेंदों का ...

Updated on: 27 Dec 2022, 10:52 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 130.5 ओवरों में 410 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 280 गेंदों का सामना करते हुए 161 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और एक छक्का निकला. न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो टिम साउथी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए तो वहीं एजाज पटेल, मिचेल ब्रैकवेल और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी, अब IPL की बारी

दूसरे दिन की समाप्ति पर 47 ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम बिना कोई विकेट खोए 165 रन बना ली है. सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और टॉम लाथम ने मंगलवार को नेशनल स्टेडियम में पहले टेस्ट के दूसरे दिन 273 रन पीछे है. कॉनवे ने 19 पारियों में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के बाद 82 रन बनाकर नाबाद रहे. जो न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज रन है. दूसरी ओर, उनके साथी लाथम नाबाद 78 रन पर थे, न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में साढ़े तीन रन प्रति ओवर की गति से रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

जवाब में, कॉनवे और लाथम ने पाकिस्तान को शुरूआती सफलता से वंचित कर दिया और घरेलू टीम के खिलाफ पहली शतकीय साझेदारी की. कॉनवे 57 पर थे, जब उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली की गेंद पर मारने का प्रयास किया और लेकिन वह बाल-बाल बच गए. इसके बाद, कॉनवे और लाथम को पाकिस्तान के युवा स्पिनर अबरार अहमद से निपटने में थोड़ी कठिनाई हुई, जिन्होंने इस महीने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में दो मैचों में 17 विकेट लिए थे.