logo-image

Pak Vs ZIM T-20: पाकिस्तान का जिम्बाब्वे पर 3-0 से क्लीन स्वीप

पाकिस्तान (Pakistan) ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली.

Updated on: 10 Nov 2020, 10:34 PM

रावलपिंडी:

पाकिस्तान (Pakistan) ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी 20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को नौ विकेट पर 129 रन का स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 15.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से SRH बाहर, लेकिन खास क्‍लब में शामिल हुए स्‍पिनर राशिद खान 

मेजबान पाकिस्तान की ओर से अब्दुल्लाह शफीक ने 33 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 41 रनों की पारी खेली. उनके अलावा खुशदिल शाह ने 15 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए. वहीं, फखर जमान ने 21 और हैदर अली ने 27 रनों का योगदान दिया. जिम्बाब्वे की ओर से मस्कादजा और शुम्बा ने एक-एक विकेट लिए

यह भी पढ़ें : अब अमेजन प्राइम वीडियो पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट मैच, जानिए कौन से मैच आएंगे

इससे पहले, पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को नौ विकेट पर 129 रन पर रोक दिया. जिम्बाब्वे की ओर से अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे चिगुम्बा ने सर्वाधिक 31 और तिरिपानो ने 28 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से उस्मान कादिर ने चार, इमाद वसीम ने दो और मोहम्मद हसनैन तथा हैरिस रऊफ ने एक-एक विकेट लिया। कादिर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.