logo-image

पाकिस्तान ने अफ्रीका को हराकर किया सीरीज पर कब्जा, हसल अली ने लिए 10 विकेट

रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 95 रनों से हराया दिया और दो टेस्ट की सीरीज पर पूरी तरह से कब्जा किया है.

Updated on: 08 Feb 2021, 03:29 PM

नई दिल्ली :

रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 95 रनों से हराया दिया और दो टेस्ट की सीरीज पर पूरी तरह से कब्जा किया है. पाकिस्तान के लिए ये जीत काफी बड़ी है क्योंकि सालों बाद उन्होंने टेस्ट सीरीज अपने देश में खेली जबकि अफ्रीका जैसी टीम को हराया. पहले टेस्ट में जीत के बाद युवा पाकिस्तान टीम के हौसले बुलंद थे जिसको उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में जारी रखा. पाकिस्तान टीम ने पहले टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमाहन टीम की एक ना चलने दी. पाकिस्तान टीम ने रावलपिंडी टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम के 77 और फहीम अशर्फ के 78 रनों की मदद से 272 रन बनाए थे.

साउथ अफ्रीका की टीम के लिए पहली पारी अच्छी नहीं रही थी. पाकिस्तान के हसन अली ने पांच विकेट अपने नाम किए और अफ्रीकी टीम 201 रनों पर सिमटी गई. पाकिस्तान टीम को के पास 71 रनों की बढ़त थी और उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया. पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में 115 रनों पारी खेली और टीम के स्कोर 298 रन बनाए. इसी के साथ अफ्रीकी टीम को 370 रनों का टारगेट दिया. चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 127 रन बना लिए थे और आखिरी दिन 273 रनों की जरुरत थी.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: तीन टीमें जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीद सकती है

माना जा रहा था कि अफ्रीकी इस टेस्ट मैच को जीत सीरीज को एक एक की बराबरी पर खत्म करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पहली पारी में पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हसनी अली ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. हसनी अली ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए जबकि अफ्रीका टीम को ढेर कर दूसरे टेस्ट को 95 रनों से जीत लिया. साउथ अफ्रीका के लिए ओपनिंग बल्लेबाज एडियन मार्करन ने 108 रनों को योगदान दिया जबकि बल्लेबाज रैसी डूसन ने 48 रन बनाए. हसन अली को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. जबकि मैन ऑफ द सीरीज मोहम्मद रिजवान बने.