logo-image

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया से जुड़ा ये दिग्गज, मेंटल कंडीशन कोच की मिली जिम्मेदारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक पैडी अप्टन (Paddy Upton) को मेंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल किया गया है.

Updated on: 27 Jul 2022, 08:10 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) शुरू होने में लगभग दो महीने का समय बाकी है. ऐसा में सभी टीमें टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गई है. इसी बीच टूर्नामेंट को लेकर टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पैडी अप्टन (Paddy Upton) को मेंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल किया गया है. 53 साल के पैडी भारत की वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वे साल 2011 में टीम इंडिया के हिस्सा थे. 

क्रिकबज़ पर छपी खबर के मुताबिक पैडी को टीम इंडिया (Team India) में शामिल करने के लिए संभवत राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने सुझाव दिया था. द्रविड़ और पैडी की जोड़ी साल 2010 के दौरान एक साथ थी. आईपीएल में पैडी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए अहम भूमिका निभा चुके हैं.  वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  लिए भी दोनों ने मेंटर और कोच के रूप में  काम किया है. अब वे एक बार फिर से राहुल द्रविड़ के साथ नजर आएंगे.

क्रिकबज़ पर छपी खबर के मुताबिक एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'पैडी वेस्टइंडीज में मेंटल कंडीशनिंग कोच के रूप में टीम से जुड़ेंगे और वे टी20 वर्ल्ड कप तक अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.' हालांकि अभी तक इसको लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: Ricky Ponting ने बताया टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचेंगी ये दो टीमें!

टी20 वर्ल्ड से पहले टीम इंडिया का काफी व्यस्त कार्यक्रम होने वाला है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के बाद अगस्त में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर जाएगी. उसके बाद अगस्त के अंत में एशिया कप (Asia Cup) भी खेलेगी. टीम इंडिया सितंबर अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलेगी.