logo-image

एलीट महिला प्रो बास्केटबॉल लीग के मुंबई चरण ट्रायल के लिए 350 से अधिक एथलीट आए

एलीट महिला प्रो बास्केटबॉल लीग के मुंबई चरण ट्रायल के लिए 350 से अधिक एथलीट आए

Updated on: 20 Jun 2023, 02:45 PM

मुंबई:

अपनी तरह की पहली महिला बास्केटबॉल लीग एलीट वीमेंस प्रो बास्केटबॉल लीग शुरू की गई है, जिसमें देश की नवोदित हूपस्टर्स को कुछ बड़े नामों के साथ कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिलेगा। पांच गुना पांच प्रो बास्केटबॉल लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं।

पहले दो प्रयास नोएडा और हैदराबाद में आयोजित किए गए और तीसरा प्रयास 16 जून से 18 जून तक मुंबई में हुआ। तीन दिवसीय ट्रायल एक बड़ी सफलता थी जिसमें 350 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया। चयनकर्ताओं में भारतीय खेल प्राधिकरण के सेवानिवृत्त बास्केटबॉल कोच एच परमेश्वर और जगत नारायण नेहरा शामिल थे। लीग पूरे भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और कोचों को आकर्षित करेगी।

एलीट प्रो बास्केटबॉल लीग के सीईओ सनी भंडारकर ने ट्राय-आउट के बारे में बात करते हुए कहा, मुंबई में हमने जो प्रतिभा देखी वह बहुत अच्छी थी, कई युवा खिलाड़ी ट्रायल-आउट के लिए आ रहे हैं जो खेल के लिए बहुत अच्छा संकेत है। महिला लीग का विचार खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाने के लिए एक मंच तैयार करना है। हमारा उद्देश्य भारत में बास्केटबॉल के खेल को आगे बढ़ाना है।

ट्राई-आउट में चयनकर्ताओं में से एक और भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्व बास्केटबॉल कोच एच परमेश्वर ने कहा, एलीट महिला प्रो बास्केटबॉल की ²ष्टि महान है, वे न केवल युवा एथलीटों को बास्केटबॉल में करियर बनाने के लिए एक मंच दे रहे हैं बल्कि भारत में खेल को भी बढ़ावा दे रहा है। ट्रायल के लिए आए एथलीट अच्छे थे और हमने उनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन किया है।

भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्व बास्केटबॉल कोच जगत नारायण नेहरा ने कहा, अगर खेल में सुधार होना चाहिए तो यह समय की मांग है। मैं ट्रायल के लिए आई प्रतिभाओं को देखकर बहुत खुश हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.