logo-image

ICC ने बताया किस मैदान पर खेला जाएगा World Test Championship 2023 का फाइनल मुकाबला

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज (21 सितंबर) को अगले साल आयोजित होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कहां खेला जाएगा इसका ऐलान कर दिया है.

Updated on: 21 Sep 2022, 04:57 PM

नई दिल्ली:

World Test Championship 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज (21 सितंबर) को अगले साल आयोजित होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कहां खेला जाएगा इसका ऐलान कर दिया है. आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी है कि अगले साल 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन (London) के ओवल स्टेडियम (The Oval Cricket Ground) में खेला जाएगा. जबकि 2025 के एडिशन के फाइनल मैच का आयोजन लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lords Cricket Ground) में किया जाएगा.

आईसीसी के मुख्य अधिकारी ने कहा, 'हम अगले साल के ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी द ओवल में करते हुए खुश हैं, जिसमें इतनी समृद्ध विरासत और अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर (मौसम और समय) पर इस तरह के महत्वपूर्ण स्थिरता के लिए आदर्श है'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले सख्त हुए राहुल द्रविड़, BCCI के सामने रख दी ये दो मांग

उन्होंने आगे कहा, 'इसके बाद हम 2025 के फाइनल को लॉर्ड्स में ले जाएंगे, जो खिताबी टेस्ट के लिए एक उपयुक्त मैदान है. साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल एक मनोरंजक मुकाबला था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे.'

आईसीसी द्वारा 2023 और 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल की तारीखों का ऐलान आने वाले समय में किया जाएगा. जुलाई में हुई आईसीसी की वार्षिक आम मीटिंग के दौरान यह फैसला किया गया था कि अगले दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की मेजबानी इंग्लैंड (England) करेगा. उसी मीटिंग के दौरान आईसीसी ने अपने अन्य इवेंट्स की मेजबानी करने वाले देशों का भी ऐलान किया था. बता दें कि साल पिछले साल 2021 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत (India) को हराकर चैंपियन बना था. 

यह भी पढ़ें: Women T20 Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर के हाथों में कमान