News Nation Logo

पिछले IPL में अपने नाम की थी Orange Cap, इस बार हैं सबसे फ्लॉप बल्लेबाज

ऋतुराज ने अब तक पांच मैचों में 0, 1, 1, 16 और 17 के स्कोर बनाए हैं और उनकी बल्लेबाजी औसत 7 तक पहुंच गई है. 

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Apr 2022, 06:39:58 PM
Ruturaj gaikwad

Ruturaj gaikwad (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Ruturaj Gaikwad orange cap winner : पिछले IPL सीजन में धमाकेदार पारी खेलने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad)का बल्ला इस बार पूरी तरह खामोश है. पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विजेता (Orange cap winner) ने इस साल टूर्नामेंट की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ की थी और अपने पहले ही मैच में शून्य पर आउट हुए थे. इस सीजन में पांच मैच खेलने के बाद भी उसे टूर्नामेंट में 20 रन का आंकड़ा पार करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.   

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा


मौजूदा सीजन में सीएसके (CSK) के संघर्ष के पीछे ऋतुराज का खराब शॉट एक कारण रहा है. हालांकि टीम मंगलवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल रही, लेकिन उनकी बल्लेबाजी का संकट एक बार फिर देखने को मिला. आरसीबी के खिलाफ तीन चौके लगाने के बाद ऐसा लगा कि वह इस मैच में अपना बेहतर पारी खेलेंगे, लेकिन वह इस मैच भी रन बनाने से चूक गए.ऋतुराज (Ruturaj gaikwad) इस मैच में चौथे ओवर में जोश हेजलवुड के हाथों आउट होने से पहले 16 गेंदों में केवल 17 रन बनाए. मैच खत्म होने के बाद उन्हें आरसीबी (RCB) के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) के साथ टहलते हुए देखा गया. सीएसके ने दोनों के बातचीत का एक वीडियो साझा किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

अब तक खेले सभी पांच मैचों में फ्लॉप रहे हैं ऋतुराज

ऋतुराज आईपीएल 2022 में लगातार फ्लॉप होने की वजह से आलोचकों के निशाने पर हैं. ऋतुराज ने अब तक पांच मैचों में 0, 1, 1, 16 और 17 के स्कोर बनाए हैं और उनकी बल्लेबाजी औसत 7 तक पहुंच गई है. इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी कहा था कि सलामी बल्लेबाजों को टूर्नामेंट में सीएसके के खेल के उत्थान के लिए प्रयास करने की जरूरत है. ऋतुराज के बारे में उन्होंने कहा कि युवा बल्लेबाज को अपने शॉट चुनते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है.   

First Published : 13 Apr 2022, 06:28:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.