News Nation Logo

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा

साईं सुदर्शन भी जल्दी आउट होकर चलते बने. एक बार फिर से मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने निराश किया. वेड इस मैच में ज्यादा नहीं चले और  19 रन बनाकर आउट हो गए.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Apr 2022, 10:15:26 PM
Hardik Pandya

Hardik Pandya (Photo Credit: Twitter)

मुंबई:  

Hardik Pandya fastest 100 Six in IPL : गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) आईपीएल (IPL 2022) में सबसे तेज 100 छक्के (fastest 100 six) लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. वह कुल मिलाकर इस शिखर तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज भी बन गए. वह पारी के 8वें ओवर में मील के पत्थर तक पहुंचे जब उन्होंने एडेन मार्कराम (Aiden Markram) के गेंद पर छक्के लगाया. इससे पहले गुजरात की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने शुभम गिल (Shubman Gill) का कैच पकड़कर सस्ते में उन्हें विदा कर दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: अब तक इन खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्यादा फिफ्टी

साईं सुदर्शन भी जल्दी आउट होकर चलते बने. एक बार फिर से मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने निराश किया. वेड इस मैच में ज्यादा नहीं चले और  19 रन बनाकर आउट हो गए. वेड और पांड्या के बीच थोड़ी साझेदारी जरूर हुई लेकिन  उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार से वेड को विकेट के सामने फंसा दिया. जैसे-जैसे विकेट गिरते रहे हार्दिक एक छोर पर टिके रहे और अंत में, उन्हें अभिनव मनोहर का साथ मिला और गुजरात को सम्मानजनक स्कोर पहुंचाने में मदद की. इस बीच उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक तेज बाउंसर फेंकी जो पांड्या के हेलमेट पर सीधे लगी, लेकिन पंड्या ने तेज गेंदबाज के खिलाफ लगातार दो बाउंड्री लगाकर जवाब दिया और अपनी मंशा दिखाई.

पांड्या ने 1046 गेंदों में 100 छक्के पूरे किए

आंद्रे रसेल  (andre russell) ने सबसे कम गेंदों में 100 छक्के (100 six) लगा चुके हैं. रसेल का 657 गेंदों में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. सूची में दूसरे स्थान पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (chris gayle) हैं जिन्होंने 100 छक्के लगाने के लिए 943 गेंदें खेली हैं. सूची में अगले भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) हैं जिन्होंने मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए 1224 गेंदें खेली हैं. गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में लगातार तीन मैच जीते हैं जबकि SRH ने तीन में से 2 मैच गंवाए हैं. 
  

First Published : 11 Apr 2022, 10:15:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.