News Nation Logo
Banner

Subhash Chandra Bose birth anniversary: सुभाष चंद्र बोस के जयंती पर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा उनको... 

नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के समारोह के साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह शुरू हो गया है. खेल जगत के दिग्गजों ने भी बोस को श्रद्धांजलि दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 23 Jan 2022, 01:15:47 PM
subhash chandra bose

subhash chandra bose (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

Subhash Chandra Bose birth anniversary: 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर लोग उन्हें श्रद्धा से नमन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर मैसेजों की बाढ़ आई हुई है. वैसे तो हर साल सुभाष चंद्र बोस को जयंती मनाई जाती है लेकिन इस बार गणतंत्र दिवस का आयोजन भी सुभाष चंद्र बोस की जयंती से शुरू हो गया है, ऐसे में सुभाष चंद्र बोस के प्रशंसकों में भी उत्साह है. वहीं, सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी उन्हें ट्वीटर पर श्रद्धांजलि दी है. हालांकि उन्होंने नेता जी सुभाष चंद्र बोस के लिए ऐसी बात कही है, जो लोगों को आकर्षित कर रही है. उन्होंने सुभाष चंद्र बोस को देश का बेटा कहा है. 

इसे भी पढ़ेंः नेताजी की 125वीं जयंती के साथ आज गणतंत्र दिवस समारोह का आगाज

लक्ष्मण ने अपने ट्वीट में कहा है कि भारत के बहादुर बेटे, महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि. इसके अलावा भारत के महिुला रेसलर एवं अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता बबिता फोगाट (Babita Phogat) ने भी सुभाष चंद्र बोस को ट्वीटर पर श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने भी सुभाष चंद्र बोस को मां भारती का वीर सपूत कहा है. 

बता दें कि सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose)  का जन्म 23 जनवरी 1897 को बंगाल में हुआ था. 18 अगस्त 1945 को विमान हादसे में उनकी मौत हो गई हालांकि कुछ लोग उनकी मृत्यु की तिथि को सही नहीं मानते और दावा करते हैं कि वह बाद में भी जीवित थे. इस साल से केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस के समारोह का आयोजन 23 जनवरी से शुरू करने का निर्देश दिया है. इस अवसर पर अब अमर जवान ज्योति के स्थान पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाने की शुरुआत भी की जा रही है. 

First Published : 23 Jan 2022, 10:41:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.