logo-image

ओली रोबिंसन ने डेब्यू टेस्ट में लिए 7 विकेट, ECB ने किया सस्पेंड, जानिए क्यों 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. ओली रोबिंसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में ही शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. लेकिन इसके बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से हटा दिया गया है.

Updated on: 07 Jun 2021, 11:45 AM

highlights

  • ओली रोबिंनसन की करीब आठ साल पुरानी टिप्पणी आई सामने
  • ओली रोबिंसन का नस्लवादी ट्वीट सामने आने के बाद कार्रवाई
  • अपने डेब्यू टेस्ट में ही ओली रोबिंसन ने किया था शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. ओली रोबिंसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में ही शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. लेकिन इसके बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से हटा दिया गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. ओली रोबिंसन का प्रदर्शन तो ताजा है, लेकिन सस्पेंड होने का कारण बहुत पुराना. लेकिन इस पुराने मामले ने उनके प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया. ओली रोबिंसन ने अब से करीब आठ साल पहले एक ट्विट किया था, जिसकी गाज अब जाकर उन पर गिरी है. उस ट्विट में नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप उन पर लगा था, जिसके बाद ईसीबी ने ये बड़ा फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : फॉलोऑन को लेकर ICC ने बनाया ये नियम, आप भी जानिए 

तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया है. ओली रोबिंसन ने पिछले सप्ताह ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. ओली रोबिंसन डेब्यू के साथ ही विवादों में फंस गए थे, क्योंकि उनका एक आठ साल पुराना नस्लवादी ट्वीट सामने आ गया था. ईसीबी ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इंग्लैंड एवं ससेक्स के बॉलर ओली रोबिंसन को इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित किया जाता है. यह फैसला 2012 और 2013 में किए गए उनके एक ट्वीट को लेकर कराए गए अनुशासनात्मक जांच के बाद लिया गया है.

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले की पुण्यतिथि पर किया महिमामंडन!

ईसीबी ने कहा कि अब ओली रोबिंसन न्यूजीलैंड के साथ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. बयान में कहा गया है कि ओली रोबिंसन तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड टीम से अलग हो जाएंगे और अपने काउंटी लौट जाएंगे. ससेक्स के लिए खेलने वाले करीब 27 साल के ओली रोबिंसन ने लाडर्स में न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले टेस्ट मैच में सात विकेट हासिल किए. यह मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हुआ. रोबिंसन ने इस मैच में 42 रन भी बनाए थे. रोबिंसन ने हालांकि 2012 और 2013 में किए गए अपने विवादास्पद ट्वीट के लिए माफी मांग ली थी.