News Nation Logo

हरभजन सिंह ने खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले की पुण्यतिथि पर किया महिमामंडन!

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने खालिस्तान आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले की पुण्यतिथि पर उसका महिमामंडन किया और उसे प्रणाम किया है. हरभजन सिंह ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है.

Written By : पंकज मिश्रा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Jun 2021, 09:51:52 AM
harbhajan singh

Harbhajan Singh (Photo Credit: ians)

highlights

  • हरभजन सिंह ने जरनैल सिंह भिंडरावाले की पुण्यतिथि पर शेयर की इंस्टाग्राम स्टोरी
  • स्टोरी में हरभजन सिंह भिंडरावाले का महिमामंडन करते हुए नजर आ रहे हैं
  • टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह, आईपीएल में अभी भी खेल रहे हैं हरभजन सिंह 

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने खालिस्तान आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले की पुण्यतिथि पर उसका महिमामंडन किया और उसे प्रणाम किया है. हरभजन सिंह ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है, इसमें वे उसे शहीद के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं. इसे बाद अचानक हरभजन सिंह ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगे. इस दौरान सोशल मीडिया पर लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं और ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि इस स्टोरी के बारे में हरभजन सिंह की ओर से कोई खास बयान सामने नहीं आया है. 

 

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर जो स्टोरी शेयर की है, उसमें लिखा है कि गर्व के लिए जियो, धर्म के लिए मरो. हरभजन सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं बरसी पर आतंकियों को श्रद्धांजलि दी है. इस स्टोरी पोस्टर में जरनैल सिंह भिंडरवाले की नीले रंग की पगड़ी में एक फोटो भी लगाया गया है. इसके बाद हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं. बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार एक जून से 8 जून 1984 तक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में अंजाम दिया गया था. ये भारतीय सेना की ओर से किया गया बड़ा मिशन था. उस वक्त देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं और पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ये ऑपरेशन किया गया था. 
हरभजन सिंह ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में अब जगह नहीं मिल रही है. हरभजन सिंह हालांकि आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन वहां भी प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान पक्का नहीं है. आईपीएल 2021 से पहले उन्हें एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने रिलीज कर दिया था और उसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें बेस प्राइज पर खरीद लिया था. लेकिन उन्हें अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स यानी केकेआर के लिए लगातार मैच खेलने का मौका नहीं मिला. देखना होगा कि हरभजर्न ंसह इस बारे में अपनी कुछ राय आगे रखते हैं या नहीं. हालांकि मामला तूल पकड़ सकता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 09:14:59 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.