logo-image

IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट में बदलाव के साथ उतरेगी इंग्लैंड की टीम, प्लेइंग11 में इस गेंदबाज की हो सकती है एंट्री

IND vs ENG : राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच के शुरू होने से पहले खबरें सामने आ रही हैं कि ये पिच स्पिनर्स के लिए अच्छी रहने वाली है. ऐसे में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 3 स्पिनर्स के साथ ही मैदान पर उतर सकती है.

Updated on: 13 Feb 2024, 06:31 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है. इस सीरीज में पहली बार इंग्लैंड की टीम 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. जेम्स एंडरसन का खेलना तय है. इसके अलावा इस सीरीज में तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को भी प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. हालांकि अगर ऐसा होता है तो स्पिनर रेहान का Playing11 से पत्ता कट सकता है. वहीं इंग्लैंड स्टार स्पिनर जैक लीच चोटिल होने की वजह से पहले ही आखिरी तीन मैचों से बाहर हो चुके हैं.

भारत के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने अपने प्लेइंग11 में सिर्फ 1 ही तेज गेंदबाज रखा था. लेकिन इंग्लैंड अब प्लेइंग11 में बदलाव कर सकती है. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले और शोएब बशीर का खेलना तय माना जा है. इनके अलावा एंडरसन और रॉबिंसन प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. तीसरे स्पिन गेंदबाज की भूमिका जो रूट निभाएंगे. रूट अभी तक इस सीरीज में बतौर गेंदबाज काफी कामयाब भी रहे हैं. हालांकि मार्क वुड को एक बार फिर से प्लेइंग 11 से बाहर ही बैठना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की पेस तिकड़ी है कमाल, टीम को जिता सकती है 6वां खिताब

पिच की भूमिका भी अहम होगी

राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच के शुरू होने से पहले खबरें सामने आ रही हैं कि ये पिच स्पिनर्स के लिए अच्छी रहने वाली है. ऐसे में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 3 स्पिनर्स के साथ ही मैदान पर उतर सकती है. इंग्लैंड के पास फिलहाल स्पिनर्स में ज्यादा विकल्प भी मौजूद नहीं है. जैक लीच के बाहर होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया. 

यह भी पढ़ें: AUS vs WI: अपने पूराने अंदाज में लौटा वेस्टइंडीज का ये खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को जमकर कूटा

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जो रूट, ऑली पोप, जैक क्राउली, रेहान अहमद, बेन फोक्स, जॉनी बेयरस्टो, गस एटकिंसन, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ऑली रोबिंसन, शोएब बशीर, टॉम हार्टले.