logo-image

AUS vs WI: अपने पूराने अंदाज में लौटा वेस्टइंडीज का ये खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को जमकर कूटा

AUS vs WI 3rd T20I : वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 220/6 रन बोर्ड पर लगाए. इस दौरान टीम के लिए आंद्रे रसेल ने 7 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली.

Updated on: 13 Feb 2024, 04:40 PM

नई दिल्ली:

AUS vs WI 3rd T20I : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 पर्थ में खेला जा रहा है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 220 रनों का स्कोर खड़ा किया है. इस दौरान टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 244.83 के स्ट्राइक रेट से 71 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. रसेल ने अपनी  पारी में 4 चौके और 7 छक्के जड़े. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए जेवियर बार्टलेट ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

वेस्टइंडीज के लिए रसेल के अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने भी तूफानी पारी खेली. रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए. वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए रोस्टन चेस ने 20 गेंदों में 37 रनों की अहम पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़े. अपनी बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज की टीम ने अपने फैंस को पूरानी याद दिला दी.

खराब शुरुआत के बाद बनाया बड़ा टोटल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पहले ही ओवर में जॉनसन चार्ल्स के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था, जो 6 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए. फिर दूसरे ओवर में टीम को दूसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा. पूरन 3 गेंदों में सिर्फ 1 रन स्कोर कर पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : स्पिनर्स या पेसर्स? राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में किसे मिलेगी पिच से मदद

फिर तीसरे ओवर में वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरा विकेट काइल मेयर्स के रूप में गंवाया. मेयर्स 7 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउठ हुए. इस तरह उन्होंने तीसरा ओवर खत्म होने से पहले ही 17 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर फिर 5वें विकेट के लिए आंद्रे रसेल और शेरफेर रदरफोर्ड ने 139 (67 गेंद) रनों की साझेदारी की, जिसकी बदौलत टीम को बड़ा स्कोर पहुंचाने में मदद की.

यह भी पढ़ें: Dattajirao Gaekwad : क्रिकेट जगत में शोक की लहर, भारत के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का हुआ निधन