logo-image

ODI Team India Captain: ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित की जगह कप्तान, टीम के लिए करेंगे कमाल!

ODI Team India Captain: विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

Updated on: 19 Jul 2023, 10:24 AM

नई दिल्ली:

ODI Team India Captain: अभी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट मुकाबले खेल रही है. इसके बाद वनडे सीरीज होनी है. फिर एशिया कप खेला जाएगा, और फिर होगा वर्ल्ड कप 2023. हम सभी फैंस इंतजार कर रहे हैं कि साल 2011 के बाद एक बार फिर टीम इंडिया यह वनडे का वर्ल्ड कप अपने नाम करे. हालांकि वर्ल्ड कप के बाद एक बहुत बड़ा बदलाव टीम के अंदर दिखाई देने जा रहा है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा कप्तान नहीं रहेंगे और उनकी जगह कोई एक नया कप्तान जिम्मेदारी संभालता हुआ नजर आ सकता है. आप को उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो रोहित शर्मा की जगह देते हुए नजर आ सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा रहा है. आईपीएल 2023 के साथ टीम इंडिया के लिए भी सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब चला है. साथ में सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का अनुभव घरेलू मैदान पर है ही, तो कह सकते हैं कि रोहित की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिले.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या अभी टीम के टी20 कप्तान हैं. और पूरी उम्मीद है कि बीसीसीआई हार्दिक पांड्या पर ही भरोसा दिखाए, पर हार्दिक पांड्या की फिटनेस को देखते हुए शायद हो सकता है कि बोर्ड दूसरे प्लेयर की तरफ रुख करे. पर अभी तक के हालत को देखते हुए हार्दिक पांड्या ही रेस में आगे लग रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू

विराट कोहली

विराट कोहली का नाम आप सुनकर थोड़ा आश्चर्य में जरूर आए होंगे. साल 2021 में विराट कोहली ने अपनी कप्तानी को छोड़ दिया था. पर अब जब एक बार बीसीसीआई में बदलाव हुआ है तो कहीं ना कहीं विराट कोहली के लिए रास्ते खुल सकते हैं. हो सकता है कि बीसीसीआई की तरफ से विराट कोहली के नाम पर चर्चा हो.