News Nation Logo
Banner

NZ vs PAK : केन विलियम्सन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

कप्तान केन विलियम्सन ने एक बार फिर दोहरी शतकीय पारी खेलते हुए हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

IANS | Updated on: 05 Jan 2021, 04:06:51 PM
kane williamson

Kane Williamson (Photo Credit: ians)

क्राइस्टचर्च :

कप्तान केन विलियम्सन ने एक बार फिर दोहरी शतकीय पारी खेलते हुए हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने विलियम्सन के 238, हैनरी निकोलस के 157 और अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे डेरील मिशेल के नाबाद 102 रनों की शतकीय पारी के दम पर तीसरे दिन छह विकेट पर 659 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी और 362 रनों की बढ़त हासिल कर ली. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की ताकत है गेंदबाजी, क्या सिडनी में भी चलेगा इनका सिक्का 

इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर आठ रन बनाए हैं. पाकिस्तान अभी 354 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय 27 गेंदों पर सात और मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर नाबाद लौटे. शान मसूद खाता खोले बिना आउट हुए. उन्हें जैमीसन ने आउट किया. इससे पहले न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 286 रन से आगे खेलना शुरू किया. विलियम्सन 112 और निकोलस ने 89 रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 369 रनों की साझेदारी की. केन विलियम्सन ने अपने करियर का चौथा दोहरा शतक लगाया जबकि निकोलस ने सातवां शतक जमाया. विलियम्सन ने 364 गेंदों पर 28 चौके, निकोलस ने 291 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का और मिशेल ने 112 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए.

First Published : 05 Jan 2021, 04:06:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.