News Nation Logo

केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी, रॉस टेलर बाहर

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के लिए केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है, हालांकि रॉस टेलर को जगह नहीं मिली है.

IANS | Updated on: 12 Dec 2020, 04:50:51 PM
Kane Williamson

Kane Williamson (Photo Credit: ians)

ऑकलैंड :

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के लिए केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है, हालांकि रॉस टेलर को जगह नहीं मिली है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियम्सन के अलावा ट्रेंट बोल्ट को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापस बुलाया गया है. यह दोनों तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में उपलब्ध रहेंगे. पहला मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. दूसरा मैच 20 और तीसरा मैच 22 दिसंबर को होगा. टीम में हालांकि रॉस टेलर को नहीं चुना गया है. ग्लेन फिलिप्स और डेवन कॉन्वे को टीम में शामिल किया गया है. पहले टी-20 मैच में मिशेल सैंटनर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा को अब BCCI से भी मिली हरी झंडी 

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा कि वेलिंग्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीन दिन बाद ही टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. केन विलियम्सन और ट्रेंट, टिम साउदी, काइल जेमिसन और डार्ली मिशेल के साथ दूसरे और तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. 
चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि यह उनके द्वारा किया गया सबसे चुनौतीपूर्ण चयन था. उन्होंने कहा, फॉर्म, चोटें और सीरीज का ओवरलैप होने का कारण चयन में परेशानी आई. उन्होंने कहा, केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों का टीम में लौटना शानदार है. यह दोनों वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में नहीं हैं. केन विलियम्सन दूसरे और तीसरे मैच में टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन हमें निश्चित तौर पर केन विलियम्सन और साराह के पहले बच्चे के जन्म का इंतजार करना होगा. ईडन पार्क में खेले जाने वाले पहले मैच के लिए मार्क चैपमैन को टीम में चुना गया है. वह सीरीज के बाकी बचे मैचों में विलियम्सन के लिए स्टैंड बाई रहेंगे. लॉकी फग्र्यूसन भी चोट के कारण टीम में नहीं चुने गए हैं.

यह भी पढ़ें : बाबर आजम को विराट कोहली से सीखना चाहिए, जानिए किसने कही ये बात 

न्यूजीलैंड टीम पहले टी-20 के लिए : मिशेल सैंटनर (कप्तान), टॉड एस्ले, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवन कॉन्वे, जैकब डफी, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेजिन, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, ब्लैयर टिकनेर.

न्यूजीलैंड टीम, दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्ले, ट्रेंट बाउल्ट, डेवन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, स्कॉट कुगलेजिन, डार्ली मिशेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

First Published : 12 Dec 2020, 04:50:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.