logo-image

IND vs WI: भारत को कड़ी टक्कर देने में सफल होगी वेस्टइंडीज की टीम, कप्तान पूरन का दावा

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत को कड़ी चुनौती देने में कामयाब होगी. 

Updated on: 20 Jul 2022, 01:43 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI ODI Series: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त झेलने के बाद वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टीम जैसी मजबूत टीम का सामना करना आसान नहीं होने वाला है. लेकिन वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत को कड़ी चुनौती देने में कामयाब होगी. 

इस साल आईपीएल के दौरान वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी किरण पोलार्ड ने टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद निकोलस पूरन को सीमित ओवर्स में वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनाया गया. 

निकोलस पूरन ने कहा, 'टीम इंडिया के पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो कि अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं. इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले और गेंद से मैच जीता सकते हैं. लेकिन हम उनको चुनौती देने के लिए तैयार हैं. इससे पूरी दुनिया में मैसेज भी जाएगा. एक ग्रुप के तौर पर हम कम नहीं हैं.'

पूरन ने कहा, 'हम वनडे क्रिकेट के लिए सही माइंडसेट तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं. जब हम ऐसा करने में कामयाब हो जाएंगे तब सब सही होगा. हमें हर फॉर्मेट को उसके हिसाब से खेलना होगा.'

यह भी पढ़ें: प्लेयर्स पर बढ़ते वर्क लोड को लेकर Ravi Shastri ने दिया सुझाव, कहा- टी20 सीरीज कम करो

बता दें कि वेस्टइंडीज की वनडे टीम के अधिकतर प्लेयर्स इस वक्त अपने खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं. हालांकि वेस्टइंडीज ने पिछले साल श्रीलंकाई टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी थी. लेकिन इस साल की शुरुआत में इंडिया के खिलाफ वेस्टइंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर की वापसी हुई है.