News Nation Logo
Banner

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड, सरकार से मिली मंजूरी

वर्तमान भविष्य दौरा कार्यक्रम (FTP) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है. व्हाइट ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दौरों की मेजबानी की मंजूरी बोर्ड के लिए बड़े वित्तीय प्रोत्साहन की तरह है.

Bhasha | Updated on: 25 Sep 2020, 05:06:38 PM
new zealand

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Photo Credit: सोशल मीडिया)

ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) डेविड व्हाइट ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड को आगामी गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के लिए सरकार से मंजूरी मिल गयी है, जिसमें वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला शामिल है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) उसी तरह का बायो-बबल बनाने की कोशिश कर रहा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए बनाया था.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल ने बताई कामयाबी की वजह, दिमाग में ये बात लेकर मैदान पर रखते हैं कदम

एनजेडसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को टैग करत हुए लिखा, ‘‘एनजेडसी को इस साल गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी के लिए सरकार की मंजूरी मिली है, जो निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुरूप है और यह वेस्टइंडीज तथा पाकिस्तान के साथ शुरु होगा.’’ क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के दौरों का विवरण अगले सप्ताह की शुरुआत में घोषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- KXIP vs RCB: कोच अनिल कुंबले के इस गुरुमंत्र की वजह से चमके रवि बिश्नोई, कही ये बड़ी बात

वर्तमान भविष्य दौरा कार्यक्रम (FTP) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है. व्हाइट ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दौरों की मेजबानी की मंजूरी बोर्ड के लिए बड़े वित्तीय प्रोत्साहन की तरह है.

ये भी पढ़ें- IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, कोलकाता में पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है, यह हमारी वित्तीय जीवन रेखा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ही न्यूजीलैंड में इस खेल का पूरा खर्च निकलता है. इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है.’’ न्यूजीलैंड को भी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण शुक्रवार को इसे स्थगित कर दिया गया था. टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ इंडियन प्रीमियर लीग खेल कर जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को पृथकवास में रहना होगा.

First Published : 25 Sep 2020, 05:06:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो