logo-image

IRE vs NZ 1st ODI: आखिरी ओवर में 20 रन जड़कर ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर पर 300 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 49.5 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाकर जीत दर्ज की.

Updated on: 11 Jul 2022, 03:43 PM

नई दिल्ली:

Ireland vs New Zealand 1st ODI: डबलिन में आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है. इस हाई स्कोरिंग मैच के अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी और 9 विकेट गिर चुकी थी. कीवी बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी की और इस रोमांचक मुकाबले में अपनी टीम को 1 विकेट से जीत दिलाई.

इस मुकाबले के आखिरी ओवर में माइकल ब्रेसवेल ने पांचवीं गेंद पर छक्के लगाकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई. मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर पर 300 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 49.5 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाकर जीत दर्ज की.
 
यह भी पढ़ें: गुजरात में चल रहा था फेक IPL, मोबाइल एप पर दिखाया जाता था लाइव

न्यूजीलैंड ने 22वें ओवर में ओपनिंग आए मार्टिन गुप्टिल (51) का जब विकेट गिरा तब न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 120 रन हो गया और ऐसा लग रहा था कि यहां से न्यूजीलैंड का मैच जीतना लगभग नामुमकिन है, लेकिन ब्रेसवेल ने 82 गेंद में नाबाद 127 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी.  

न्यूजीलैंड का नया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने इस मैच में 50वें ओवर में 20 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्ण हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया है. ब्रेसवेल ने पहली दो गेंदों पर चौका लगाया. अगली गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का मारा और फिर लेग साइड पर चौका मारा. उन्होंने पांचवे गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई.

ब्रेसवेल ने अपनी पारी के दौरान में 20 चौके और 7 छक्के जड़े. उन्होंने ईश सोढ़ी (25) के साथ सातवें विकेट के लिए 61 और लॉकी फर्ग्यूसन (08) के साथ नौवें विकेट की 64 रन की साझेदारी की. आयरलैंड के लिए इससे पहले हैरी टेक्टर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला वनडे शतक बनाया. टेक्टर के लिए शतक का जश्न भावनात्मक रहा क्योंकि पिछले हफ्ते ही उनकी दादी का निधन हो गया था. उन्होंने 109 गेंदों अपना शतक पूरा किया. वह 113 रन के स्कोर पर आउट हुए.