logo-image

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम इंडिया के लिए कही बड़ी बात

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद लगातार टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस ने टीम इंडिया की तारीफ की है.

Updated on: 29 Jun 2021, 01:01 PM

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद लगातार टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस ने टीम इंडिया की तारीफ की है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को एक मजबूत और वास्तव में एक महान टीम करार दिया है. कीवी कप्तान ने कहा कि ब्लैक कैप्स को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ जीत हासिल करने पर गर्व है. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बारिश से प्रभावित फाइनल मैच को आठ विकेट से जीतकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा के साथ 12 करोड़ रुपये का ईनाम हासिल किया है.

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE : एमएस धोनी को इसलिए नहीं मिल पाया फेयरवेल, सरनदीप सिंह का खुलासा 

कप्तन केन विलियमसन ने सोमवार को इंडिया टुडे को बताया कि हमें फाइनल मैच में जीत हासिल करने पर गर्व है. भारत की टीम मजबूत है और साल दर साल उसने काफी सुधार किया है. यह टीम आगे की ओर अग्रसर है औ्र मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आगे बहुत कुछ हासिल करेंगे. केन विलियमसन ने कहा कि भारत के पास भी उनके तेज गेंदबाजी विभाग में अच्छी गहराई है और उनका तेज आक्रमण अथक था. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि जब भी आप उनके खिलाफ आते हैं तो आप गुणवत्ता महसूस करते हैं. वे गेंद के साथ अथक होते हैं. उनकी सीम गेंदबाजी की गहराई शायद दुनिया में सबसे अच्छी है. उनके स्पिनर अविश्वसनीय गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी का तो जवाब नहीं है; यह विश्व स्तरीय है. उन्होंने कहा कि यह जुनून है जो देश खेल के लिए लाता है. हालांकि मैं एक अलग देश के लिए खेलता हूं, मुझे लगता है कि हम सभी खेल में उनके जुनून की सराहना कर सकते हैं. यह खेल खेलने वाले हर किसी के लिए फायदेमंद है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले होगी 2 नई टीमों की एंट्री, जानिए अपडेट 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड अकेले ऐसी टीम है, जिसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को सीरीज में हराया है. पिछले साल सर्दियों में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर थी, इसमें भारतीय टीम को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद फाइनल में भी टीम इंडिया को हार मिली. मैच के दो दिन तो बारिश में धुल गए थे, इसके बाद भी नतीजा आया, ये बड़ी बात है. अब न्यूजीलैंड की टीम अगले डब्ल्यूटीसी के लिए भारत के खिलाफ खेलकर ही इस ट्रॉफी को जीतने के लिए आगाज करना चाहेगी.