News Nation Logo

EXCLUSIVE : एमएस धोनी को इसलिए नहीं मिल पाया फेयरवेल, सरनदीप सिंह का खुलासा 

MS Dhoni Retirement : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2019 विश्व कप में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. वन डे विश्व कप के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी और उसमें एमएस धोनी ने अपना नाम वापस ले लिया था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Jun 2021, 11:52:08 AM
ms dhoni

ms dhoni (Photo Credit: getty images)

highlights

  • एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को किया था संन्यास का ऐलान
  • विश्व कप 2019 सेमीफाइनल धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच
  • आईपीएल में भी खेलते रहेंगे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी

नई दिल्ली :  

MS Dhoni Retirement : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2019 विश्व कप में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. वन डे विश्व कप के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी और उसमें एमएस धोनी ने अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद सीरीज दर सीरीज चलती रहीं, लेकिन एमएस धोनी टीम इंडिया के लिए नहीं खेले. लगातार इस तरह की अटकलें लगाई जाती रहीं कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में वापसी करेंगे और अभी कुछ समय और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इस बीच 15 अगस्त 2020 की शाम को एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर मैसेज डालकर ऐलान कर दिया कि वे अब इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे. इस बीच क्या कुछ हुआ, इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सिलेक्टर रहे सरनदीप सिंह ने बड़ा खुलासा किया है. न्यूज नेशन से खास बातचीत में सरनदीप सिंह ने वे बातें बताई जो अभी तक किसी को भी नहीं पता थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले होगी 2 नई टीमों की एंट्री, जानिए अपडेट 

एमएस धोनी ने जिस तरह से संन्यास का ऐलान किया, उसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था. धोनी के रिटायरमेंट के बाद लगातार इस तरह की बातें होती रहीं, जिसमें कहा गया कि एमएस धोनी को फेयरवेल मैच मिल सकता है. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अभी कुछ समय पहले तक भारतीय टीम के सिलेक्टर रहे सरनदीप सिंह ने न्यूज नेशन से कहा कि विश्व कप 2019 वन डे में तो उनका आखिरी मैच था, लेकिन वे शायद टी20 विश्व कप 2020 खेलना चाहते थे, जो ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे टाल दिया गया. एमएस धोनी पहला टी20 विश्व कप अपनी कप्तानी में भारत को जिताया भी था. सरदीप सिंह ने कहा कि एमएस धोनी के पास इतना अनुभव है कि उन्हें हम विश्व कप 2020 की टीम में लेने की सोच रहे थे, लेकिन वो हो नहीं पाया. इसके बाद धोनी ने संन्यास का ऐलान कर दिया. अगर विश्व कप होता तो शायद उसी में वे अपना आखिरी मैच खेलते और उनका फेयरवेल भी हो जाता. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन और राहुल द्रविड़ की जोड़ी श्रीलंका में मचाएगी धमाल 

एमएस धोनी पहला टी20 विश्व कप जिताने वाले कप्तान तो हैं ही, साथ ही वे अभी तक आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को भी तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं. एमएस धोनी आईसीसी की ट्रॉफी जीतने वाले अकेले कप्तान हैं. हालांकि वे आईपीएल में अभी खेल रहे  हैं और आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. देखना होगा कि ये आईपीएल उनका आखिरी आईपीएल होगा या फिर वे अभी कुछ साल और खेलते रहते हैं. सभी की नजर एमएस धोनी पर ही लगी होगी.

First Published : 29 Jun 2021, 11:52:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MS Dhoni Dhoni BCCI