logo-image

Pak Vs NZ: हफीज की 99 रन की पारी भी नहीं आई काम, पाकिस्तान सीरीज हारा

पाकिस्तान की टीम के लिए न्यूजीलैंड का दौरा कुछ खास नहीं गया है पहले उनकी टीम के कुछ मेंबर कोविड पॉजिटिव आए और उसके बाद पहले टी-20 में हार के बाद दूसरे में भी मुंह की खानी पड़ी

Updated on: 20 Dec 2020, 04:52 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की टीम के लिए न्यूजीलैंड का दौरा कुछ खास नहीं गया है पहले उनकी टीम के कुछ मेंबर कोविड पॉजिटिव आए और उसके बाद पहले टी-20 में हार के बाद दूसरे में भी मुंह की खानी पड़ी. सीरीज के दो मैच हो गए गए जबकि तीसरा मैच 22 दिसंबर को खेला जाना है. पाकिस्तान को इज्जत बचाने के लिए हर हाल में जीतना होगा.  

 

सीरीज के दूसरे टी-20 तेज गेंदबाज टिम साउदी के 4 विकेट की शानदार गेंदबाजी के बाद टिम सिफर्ट नाबाद 84 और कप्तान केन विलियम्सन नाबाद 57 के अर्धशतकों ने मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रनों पर पानी फेर दिया. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ नौ विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान न्यूजीलैंड ने 164 रनों के लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. सिफर्ट ने 63 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के जबकि विलियम्सन ने 42 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. मार्टिन गुप्टिल 11 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए.

ये भी पढ़ें: OMG: 19 दिसंबर, टीम इंडिया के लिए कभी खुशी...कभी गम

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले छह ओवरों में 33 रन के अंदर ही अपने तीन बल्लेबाजों हैदर अली (8), अब्दुल्लाह शफीक 0 और मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया. हालांकि इसके बाद अनुभवी आलराउंडर हफीज ने 57 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के की मदद से 99 रन की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को छह विकेट पर 163 रन तक के स्कोर तक पहुंचाया. लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर करेंगे रोहित शर्मा बल्लेबाजी, जानिए कहां

कीवी टीम के लिए साउदी ने 21 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला. पाकिस्तान को पहले टी-20 में भी पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दोनों टीमें अब मंगलवार को नेपियर में तीसरा और अंतिम मैच खेलेगी. वहीं टी-20 के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज होने वाली है जिसका पहला टेस्ट बॉक्सिंग डे के दिन होने वाला है.