logo-image

नेपाल की मदद के लिए BCCI की पहल, 31 मार्च से भारत में होगी ट्राई सीरीज

Nepal Cricket Team : बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. ऐसे में वह दूसरे क्रिकेट बोर्ड्स की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि अफगानिस्तान टीम की सफलता में काफी हद तक बीसीसीआई का योगदान रहा है.

Updated on: 19 Feb 2024, 10:14 PM

नई दिल्ली:

Nepal Cricket Team : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की किस्मत बदलने के बाद अब बीसीसीआई नेपाल क्रिकेट बोर्ड की मदद के लिए आगे आया है. बोर्ड ने हाल ही में ऐलान किया था कि नेपाल क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत में आकर तैयारी करेगी. वहीं, अब नई जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने नेपाल की तैयारियों के लिए टी-20 ट्राई सीरीज का आयोजन किया है. इसमें नेपाल के अलावा वडोदरा और गुजरात की टीम हिस्सा लेंगी. 

31 मार्च से खेली जाएगी ट्राई सीरीज

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. ऐसे में वह दूसरे क्रिकेट बोर्ड्स की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि अफगानिस्तान टीम की सफलता में काफी हद तक बीसीसीआई का योगदान रहा है. ऐसे ही अब जय शाह ने नेपाल क्रिकेट बोर्ड की मदद की ओर कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

31 मार्च से नेपाल की टीम ट्राई सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी. इस सीरीज में नेपाल, वडोदरा और गुजरात की टीमों का आमना-सामना होगा. ये सीरीज बीसीसीआई ने नेपाल की टी-20 वर्ल्ड कप 2024 तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शेड्यूल किया है. बता दें, ये सीरीज 31 मार्च से शुरू होकर 7 अप्रैल तक खेली जाएगी.

ये भी पढ़ें : 'आजकल के बच्चे', Rohit Sharma के इंस्टा स्टोरी में नजर आए यशस्वी, सरफराज और ध्रुव, कप्तान ने ऐसे जीता दिल

नेपाल ने मांगी मदद

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की किस्मत बदलने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड से नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने मदद मांगी थी. असल में, इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल ने क्वालीफाई कर लिया है. ऐसे में वह टूर्नामेंट में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहता है. मगर, CAN ने बीसीसीआई से मांग की थी कि टी20 विश्व कप से पहले नेपाल की राष्ट्रीय टीम को बिना किसी व्यवधान के प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका दिया जाए. गौर करने वाली बात ये है कि, काठमांडू का मौसम गेम के पक्ष में नहीं है. दूसरी तरफ नेपाल में खिलाड़ियों को उचित मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं, जबकि भारतीय खिलाड़ियों के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में अच्छी व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं. साथ ही नेपाल की अंडर-19 और ए टीमों को अलग-अलग राज्यों की टीमों के साथ खेलने का मौका मिल सके, ताकि उनके खिलाड़ियों को विकास करने में मदद मिल सके.