News Nation Logo
Banner

नैट डियाज़ 10 सितंबर को अपनी आखिरी UFC फाइट में चिमाएव का करेंगे सामना

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Jul 2022, 11:30:52 PM
Nate Diaz  Khamzat Chimaev

Nate Diaz Khamzat Chimaev (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

एमएमए (MMA) फाइटर नैट डियाज़ (यूएफसी 279) UFC 279 में वेल्टरवेट पर बोगीमैन खमज़त चिमाएव से लड़कर अपने  (यूएफसी) UFC कॉन्ट्रैक्ट को समाप्त करेंगे. डियाज़ और चिमाएव ने लास वेगास में 10 सितंबर को होने वाले पांच राउंड के मुकाबले के लिए मौखिक रूप से सहमति जताई है. कैलिफ़ोर्निया के रहने वाले UFC के अध्यक्ष डाना व्हाइट के साथ संघर्ष में रहे हैं, कि उन्हें संगठन छोड़ने के उनके तेजी प्रयासों में बंधक रखा जा रहा है. 

वहीं, व्हाइट ने अपने लड़ाकू के आरोपों का खंडन किया और उन्हें एक मुख्य कार्यक्रम लड़ाई की सेवा देकर उनकी इच्छा को पूरा करने में कामयाब रहे. इस मुकाबले की पुष्टि ईएसपीएन के ब्रेट ओकामोटो ने ट्विटर पर की गई है कि खमज़त बनाम नैट. 

आपको बता दें कि नैट डियाज़ आखिरी बार UFC ऑक्टागन में शामिल होंगे क्योंकि उन्होंने 2016 में कॉनर मैकग्रेगर के साथ अपनी दो खतरनाक लड़ाइयों के लिए जाने जाने वाले करियर का समापन किया. डियाज़ ने मैकग्रेगर को उनकी पहली बैठक में अपनी पहली UFC हार सौंपी, उन्हें दूसरे दौर में प्रस्तुत किया. वह फिर पांच महीने बाद जजों के अंक पर रीमैच हार गए. 

इस बीच, चिमेव UFC की सबसे हॉट संभावनाओं में से एक है, जिसने UFC में अपने सभी पांच मुकाबलों को जीतकर अपने कुल रिकॉर्ड को 11-0 से प्रभावशाली बना दिया है. उन्होंने हाल ही में पूर्व वेल्टरवेट चैंपियनशिप के दावेदार गिल्बर्ट बर्न्स को तीन राउंड की गहन लड़ाई में हावी होने के बाद सर्वसम्मत निर्णय के माध्यम से हराया. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: क्या केएल राहुल और कुलदीप यादव T20I में हो पाएंगे फिट? आई बड़ी अपडेट

चिमेव को अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और उम्मीद है कि कमरू उस्मान की 170 एलबी चैंपियनशिप के लिए एडवर्ड्स की चुनौती के विजेता के साथ लड़ाई को तेज करने के लिए डियाज़ को कुचलने की उम्मीद है. डियाज़ निश्चित रूप से आगामी बाउट से पहले एक कमजोर व्यक्ति की तरह लगते हैं, लेकिन 'स्टॉकटन स्लगर' UFC के सर्वश्रेष्ठ सेनानियों में से एक को बाहर करके गर्व के साथ बाहर निकलने की उम्मीद कर रहे होंगे. 

First Published : 20 Jul 2022, 11:30:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.