logo-image

रवींद्र जडेजा सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर : पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता

रवींद्र जडेजा सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर : पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता

Updated on: 14 Feb 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने चोट से उभरने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की।

जडेजा ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने नागुर में पांच विकेट हासिल किए और एक शानदार अर्धशतक लगाया, जो स्पष्ट रूप से उनके मानसिक स्थिति को दर्शाता है।

उन्होंने रणजी मैच में तमिलनाडु के खिलाफ शानदार सात विकेट लेकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। 34 वर्षीय ऑलराउंडर को पिछले साल भारत के एशिया कप अभियान के दौरान घुटने में चोट लग गई थी और वह सितंबर 2022 से मैदान से दूर थे। बाद में वह ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 विश्व कप अभियान से चूक गए थे।

दासगुप्ता ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर कहा,, बिल्कुल, और वह भी छह महीने के ब्रेक के बाद आए हैं। उन्होंने कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेली, लेकिन यह ऑस्ट्रेलिया है और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। छह महीने के बाद अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में इस तरह के स्वभाव और अनुशासन का प्रदर्शन किया। रवींद्र जडेजा के बारे में बात यह है कि उनके पास इतने सारे अलग-अलग शॉट हैं, वह एक बेहतरीन पारी खेलते हैं और एक सामान्य स्ट्राइक रेट रखते हैं।

उन्होंने कहा, यह वह मानसिक अनुशासन है जो हम उनकी गेंदबाजी में भी देखते हैं। यही कारण है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है और मेरी राय में वह शायद सभी रूपों में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।

नागपुर में पहला टेस्ट तीन दिनों के भीतर समाप्त हो गया था। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ खेलने में नाकाम रहे। दोनों ने मिलकर 20 में से 15 विकेट लिए थे।

पूर्व क्रिकेटर ने पहले टेस्ट में अपमानजनक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की वापसी की संभावनाओं के बारे में भी बात की और कहा कि पैट कमिंस की टीम में अपने लाइन-अप में कुछ बदलावों के साथ वापसी करने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, वे वापसी कर सकते हैं, अगर आप इसे केवल प्रतिभा के नजरिए से देखते हैं, तो निश्चित रूप से उनमें वापसी करने की क्षमता है। कुछ बदलावों के साथ, बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी जो इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे, अब उपलब्ध होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.