logo-image

मुंबई इंडियंस (MI) की लगातार पांचवीं हार, रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 12 रन से हराया

इससे पहले पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई.

Updated on: 13 Apr 2022, 11:42 PM

मुंबई:

Mumbai indians Loss 5th Match : आपीएल 2022 (IPL 2022) के इस सीजन में लगातार चार मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा. मैच के अंतिम ओवर में 24 रन की दरकार थी, लेकिन मुंबई की टीम 9 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाज ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने उनादकट का विकेट लेकर मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ओडियन स्मिथ ने मैच के अंतिम ओवर में तीन विकेट लेकर मुंबई को पांचवीं हार की तरफ धकेल दिया. सूर्यकुमार यादव ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन उनके आउट होते ही मुंबई इंडियंस की जीत की राह मुश्किल हो गई. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा

इससे पहले पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. रोहित शर्मा ने 17 गेंदों पर 28 रन बनाए, लेकिन रबाडा की एक गेंद पर वह आउट हो गए. इसके कुछ देर बाद ही ईशान किशन भी महज 3 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि उसके बाद ब्रेविस और तिलक ने पारी को संभाला. ब्रेविस 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं तिलक वर्मा 36 रन बनाकर रन आउट हुए. बाद में सूर्यकुमार यादव औऱ कीरोन पोलार्ड अच्छे शॉट्स लगा रहे थे, लेकिन 2 रन लेने के चक्कर में पोलार्ड भी 10 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए.  

इससे पहले पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 198 रन बनाए. पंजाब की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 70 रन बनाए. पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. मयंक और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी हुई. बेयरस्टो 13 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए. वहीं लिविंगस्टोन 3 गेंद में 2 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए. धवन ने पांच चौकों और तीन छक्कों के दम पर 50 गेंदों पर सर्वाधिक 70 और मयंक ने छह चौकों और दो छक्कों के सहारे 32 गेंदों पर 52 रन बनाए, जबकि जितेश ने दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत 15 गेंदों पर 30 और शाहरुख ने दो छक्कों की मदद से छह गेंदों पर 15 रन की तूफानी पारी खेली.