logo-image

सगाई के बाद बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन

किस्मत में अगर लेडी लक आ जाए, तो वो बदल जाती है... ऐसा ही कुछ तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ भी हुआ है, जिनकी सगाई हुई और अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है.

Updated on: 23 Jun 2023, 07:06 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. दोनों ही टीमों में बिहार के गोपालगंज में रहने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को शामिल किया गया है. IPL 2023 में मुकेश (Mukesh Kumar) ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम में रिजर्व प्लेयर के तौर पर  शामिल किया था. मगर, अब इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट व वनडे टीम में जोड़ा गया है. 

सगाई के बाद खुले टीम के दरवाजे

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार को जल्द ही टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिल सकता है, क्योंकि उन्हें स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है. मुकेश दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं. वह सालों से घरेलू स्तर पर खेल रहे हैं, मगर अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है. हाल ही में मुकेश की सगाई हुई है. ऐसे में अब टीम इंडिया में हुए सिलेक्शन को फैंस लेडी लक से जोड़कर देख रहे हैं. 

घरवालों की आंखें हुईं नम

मुकेश कुमार काकड़कुंड गांव के रहने वाले हैं. वह बचपन से ही क्रिकेट खेलने के शौकीन थे और छुप-छुप कर क्रिकेट खेला करते थे. मुकेश के चाचा कृष्णकांत सिंह ने बताया की मुकेश बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन हैं और मना करने पर वह चोरी-छिपे क्रिकेट खेला करते थे. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, ऐसे में हम चाहते थे की वह पढ़ लिखकर नौकरी करे, लेकिन उसने खुद को साबित कर दिखाया. टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद मुकेश के परिवार वालों की आंखों में आंसू आ गए.

ये भी पढ़ें : Suresh Raina ने खोला अपना नया रेस्टोरेंट, जानें कहां पकाएंगे खुद खाना

टैक्सी चलाते थे पिता

मुकेश कुमार गोपालगंज के हैं. मगर, उनके पिता कोलकाता में टैक्सी चलाते थे और 2019 में उनकी मौत हो गई. पिता की मौत के बाद टैक्सी वाला काम बंद हो गया. मुकेश खेलने में ही लग गए और उनके बड़े भाई कोलकाता में नौकरी कर गुजारा करते हैं. बंगाल में ही खेलते खेलते मुकेश वहीं और लोगों के संपर्क में आए और लगातार अच्छा खेलते हुए यहां तक पहुंचे हैं.