logo-image

मैथ्यू हेडन को मोंगूज बैट इस्तेमाल नहीं करने के बदले कुछ भी देने के लिए तैयार थे धोनी, बड़ा खुलासा

हेडन ने बताया कि धोनी मोंगूज बैट को लेकर काफी कंफ्यूज थे, जिसके बाद उन्होंने कप्तान को भरोसा दिलाया था. हेडन ने धोनी से कहा था कि वे करीब 1.5 साल से मोंगूज बैट से खेल रहे हैं.

Updated on: 09 May 2020, 04:06 PM

नई दिल्ली:

साल 2010 में खेले गए आईपीएल के तीसरे सीजन में क्रिकेट फैंस ने मोंगूज बैट (Mongoose Bat) के दर्शन किए थे. चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने आईपीएल 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मोंगूज बैट से बल्लेबाजी की थी. हेडन ने उस मैच में दिल्ली के खिलाफ 43 गेंदों पर ताबड़तोड़ 93 रनों की पारी खेल मोंगूज बैट को दुनियाभर में प्रसिद्ध कर दिया था. शुरूआत में काफी सुर्खियां बटोरने वाले इस छोटी बॉडी और बड़े हैंडल वाले मोंगूज बैट का इस्तेमाल धीरे-धीरे बंद कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास में किस टीम के नाम है सबसे बड़ा स्कोर, यहां देखें टॉप-5 की लिस्ट

आईपीएल में मोंगूज बैट के इस्तेमाल करने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व बल्लेबाज हेडन ने अब इसे छोड़ने की वजह बताई है. हेडन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ लाइव चैट के दौरान बताया कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे मंगूज बैट का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की थी. धोनी ने हेडन से कहा था, ''मैं आपको वो सबकुछ दूंगा जो आप अपनी जिंदगी में चाहते हैं, बस इस बल्ले का इस्तेमाल मत करो. कृपया इस बल्ले का इस्तेमाल मत करो."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान सरफराज अहमद को झटका, PCB ने किया बड़ा डिमोशन

हेडन ने बताया कि धोनी मोंगूज बैट को लेकर काफी कंफ्यूज थे, जिसके बाद उन्होंने कप्तान को भरोसा दिलाया था. हेडन ने धोनी से कहा था कि वे करीब 1.5 साल से मोंगूज बैट से खेल रहे हैं. साधारण बैट की तुलना में मोंगूज बैट से लगने वाली गेंद 20 मीटर ज्यादा दूर जाती है. बताते चलें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना ने भी हेडन के मोंगूज बैट की काफी तारीफ की थी. उन्होंने हेडन से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने मोंगूज बैट से हर शॉट बाउंड्री के बाहर मारा था. रैना ने बताया कि उनके पास आज भी हेडन द्वारा दिया गया मोंगूज बैट मौजूद है, जिसपर उन्होंने ऑटोग्राफ दिया था.