logo-image

'MS Dhoni समझ गए थे कि क्रिकेट उनके लिए सबकुछ नहीं, क्योंकि...', IPL से पहले जहीर खान के बयान से मचा बवाल!

42 साल के एमएस धोनी आईपीएल 2024 के आगामी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालेंगे. धोनी ने चार साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जाहीर खान ने धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 20 Mar 2024, 07:54 PM

नई दिल्ली:

Zaheer Khan on MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने आईपीएल 2024 के आगाज से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. जहीर खान ने कहा कि एमएस धोनी के लिए क्रिकेट महत्वपूर्ण है, लेकिन ‘सबकुछ’ नहीं और यह धोनी को काफी पहले ही समझ आ गया था. अपनी कप्तानी में भारत को तीनों आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाले42 साल के एमएस धोनी आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. 

जहीर खान ने जियो सिनेमा पर धोनी पर बने एक एपिसोड में कहा, "एमएस धोनी ने काफी पहले समझ लिया था कि उनके अंदर क्रिकेट का जुनून है और यह उनके जीवन का अहम हिस्सा है, लेकिन यही सबकुछ नहीं है."

जहीर ने आगे कहा, "जब आप खेल रहे होते हैं तो खेल से स्विच ऑफ होना बहुत महत्वपूर्ण है. क्रिकेट ही सबकुछ नहीं है. हर क्रिकेटर को इसका सामना करना होता है." बता दें कि एमएस धोनी अपन कप्तानी में भारत को तीनों आइसीसी ट्रॉफी टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई है. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वह 2008 में पहले सीजन से सीएसके के कप्तान हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : RCB के खिलाफ पहला मैच नहीं खेलेंगे CSK के ये 2 स्टार खिलाड़ी, धोनी की बढ़ी टेंशन

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'जब आप खेल से अलग होते हैं तो आपके पास बहुत ऑप्शन नहीं होते हैं. हमने कई खिलाड़ियों को रिटायर होने के बाद संघर्ष करते देखा है, क्योंकि वे अपना सब कुछ खेल को दे देते हैं और जब खेल से अलग होते हैं तो उन्हें समझ नहीं आता कि क्या करें. धोनी खेल से अलग भी चीजे करते रहते हैं. मसलन उन्हें बाइक्स का शौक है और उस पर रिसर्च करते रहते हैं."

यह भी पढ़ें: काफी गरीबी में बिता इस क्रिकेटर का बचपन, पेट भरने के लिए करता था मजदूरी, अब IPL ने बदल दी किस्मत

पहलें मैच में CSK vs RCB की होगी भिड़ंत

IPL 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी फाफ डु प्लेसी संभालेंगे. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस सीजन महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई चेन्नई सुपर किंग्स डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरेगी. इस टीम पिछले सीजन गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर हराकर खिताब अपने नाम किया था