News Nation Logo

एमएस धोनी का ट्विटर से हटा ब्लू टिक तो फैंस बोले, Koo आ जाइए 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हट गया, हालांकि कुछ ही देर बाद ये वापस आ गया. इस दौरान सोशल मीडिया पर खूब हलचल रही.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Aug 2021, 07:27:52 PM
MS Dhoni

ms dhoni (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हट गया, हालांकि कुछ ही देर बाद ये वापस आ गया. इस दौरान सोशल मीडिया पर खूब हलचल रही. एमएस धोनी ट्विटर पर कम एक्टिव हैं. ब्लू टिक हटने की एक वजह यह भी बताई जा रही है. ट्विटर पर उनके करीब 8.2 मिलियन फॉलोअर हैं. दिग्गज पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी ने आखिरी बार 8 जनवरी को ट्वीट किया था. पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं जब किसी पॉलिसी के उल्लंघन करने या यूजर के एक्टिव न रहने पर ट्विटर ने अकाउंट सस्पेंड किया है. इस बीच धोनी के फैंस में खासा आक्रोश देखा गया. लोगों ने उन्हें ट्विटर छोड़कर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू पर आने के लिए तक बोल दिया. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का ब्लू टिक कुछ ही मिनटों में फिर वापस, जानिए क्या था पूरा मामला 

दूसरी और इस खबर के आने के बाद कू पर यूजर्स ने अपने रिएक्शंस क साथ धोनी को कू पर आने के लिए आमंत्रित भी कर रहे हैं. एमएस धोनी का एकाउंट सस्पेंड तो नहीं हुआ है, लेकिन ब्लू टिक हटा लिया गया, हालांकि कुछ ही मिनट में ये वापस भी आ गया. एक यूजर  ने कू पर धोनी  को आमंत्रिक करते हुए लिखा है कि आप हमारे कप्तान है और जरूर कू ज्वाइन कीजिये. आपकी नई पारी की शुरुआत करने के लिए #MSDhoni. एक और यूजर लिखते हैं कि गुड बाय ट्विटर, टाइम आ गया कू का #MSDJoinKoo #ThalaJoinYellowArmy #MSDhoniKoo #ThalaDhoniOnKoo #MSDJoinYellowArmy.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हटा, जानिए क्यों 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी कम सक्रिय हैं. वैसे भी वह ज्यादा पोस्ट और तस्वीरें शेयर नहीं किया करते थे लेकिन अब तो उन्होंने लंबा ब्रेक ले लिया है. जनवरी में उन्होंने ट्विटर पर आखिरी पोस्ट किया थी. इसके बाद से उनके ट्विटर हैंडल से कुछ भी शेयर नहीं किया गया है. शुक्रवार को उनके ट्विटर हैंडल पर से ब्लू टिक गायब नजर आय. ट्विटर पर धौनी को फॉलो करने वाले 8.2 मीलियन यूजर हैं. भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म कू ने मंगलवार से वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू किया है. जिस  तरह ट्विटर नील रंग का टिक देता है उसी तरह कू पर पीला टिक अब सबको मिल सकता है. सत्यापित प्रयोगकर्ताओं के लिए पेश इस पीले टिक को कू ने ‘एमिनेंस’ का नाम दिया है. कू ने फिलहाल येलो टिक कला, खेल, कारोबार जगत या राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों की पहचान को बताता है.

First Published : 06 Aug 2021, 07:25:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.