logo-image

एमएस धोनी का ब्लू टिक कुछ ही मिनटों में फिर वापस, जानिए क्या था पूरा मामला 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का के ट्विटर एकाउंट से आज अचानक से ब्लू टिक हटा लिया गया. इसके बाद हमेशा की तरह एमएस धोनी ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वे ट्रेंड करने लगे.

Updated on: 06 Aug 2021, 08:54 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का के ट्विटर एकाउंट से आज अचानक से ब्लू टिक हटा लिया गया. इसके बाद हमेशा की तरह एमएस धोनी ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वे ट्रेंड करने लगे. हालांकि जब तक ये खबर सामने आई कि धोनी का ब्लू टिक हटा लिया गया है, उसके कुछ ही देर बाद उसे वापस भी कर दिया गया. यानी जो ब्लू टिक हट गया था, वो कुछ ही देर में फिर से नजर आने लगा. ये दोनों काम इतनी तेजी से हुए कि लोग समझ ही नहीं पाए कि ये हो गया गया है. हालांकि इस वक्त जिस ट्विटर से धोनी का ब्लू टिक हटा था, वहां पर वे नंबर वन पर ट्रेंड कर रहे हैं. इस पूरे मामले को लेकर क्रिकेट फैंस और एमएस धोनी को चाहने वाले खूब मजे भी ले रहे हैं.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए करीब एक साल का वक्त हो गया है. इस बीच खबर आई कि एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हटा लिया गया है. एमएस धोनी सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर हैं तो लेकिन वे सक्रिय बहुत ही कम रहते हैं. एमएस धोनी ने आखिरी ट्विट इस साल आठ जनवरी को किया था, इसके बाद उन्होंने कुछ भी नहीं लिखा, बताया जा रहा है कि यही कारण था कि ट्विटर ने ब्लू टिक हटा लिया. एमएस धोनी के ट्विटर पर 8.2 से भी ज्यादा फॉलोअर हैं. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली करते हैं इतनी कमाई, जानिए कितनी है उनकी नेटवर्थ 

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त की शाम को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद वे आईपीएल खेल रहे हैं. खुद एमएस धोनी सोशल मीडिया पर कम सक्रिय रहते हैं. वे खुद ट्विट नहीं करते, लेकिन एमएस धोनी को लेकर खूब ट्विट किए जाते हैं. एमएस धोनी कुछ भी करें, तुरंत सोशल मीडिया पर खबरें आनी शुरू हो जाती हैं. एमएस धोनी का आखिरी ट्विट आठ जनवरी का है. तब से लेकर अब तक काफी वक्त गुजर गया है. ट्विटर के नियम है कि अगर एक निश्चित समय के बाद ट्विट न किया जाए तो ब्लू टिक हटा लिया जाता है. इससे पहले हाल ही के दिनों में भारत की कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर से ब्लू टिक हटा लिया गया था. हालांकि जब सोशल मीडिया पर चर्चा हुई तो ट्विटर ने ब्लू टिक वापस भी कर दिया था.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हटा, जानिए क्यों 

हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि धोनी का ब्लू टिक क्यों हटा और अगर हटा तो फिर उसे वापस क्यों किया गया. जो जानकारी सामने आई है उससे पता चलता है कि अगर कोई एकाउंट ज्यादा समय तक एक्टिव नहीं रहता है तो ट्विटर उससे ब्लूटिक हटा देता है. साथ ही अगर कोई व्यक्ति सरकारी पद पर हो और उसी आधार पर एकाउंट वैरिफाइड होता है और बाद में उस पद से हट जाता है तो भी ब्लू टिक हटा लिया जाता है. वहीं ट़्िवटर का नियम है कि अगर उनकी जो पॉलिसी है, उसका उल्लंघन करने पर भी ब्लू टिक रिमूव किया जा सकता है. वहीं बार बार प्रोफाइल फोटो, नाम या फिर बाकी जानकारी बदलने पर भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है.