logo-image

बल्ले के बाद बंदूक उठाएंगे धोनी!

टीम इंडियाके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अब क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. धोनी अब फैंस को नीली का जगह पीली जर्सी में दिखेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग के बाद धोनी क्या करेंगे. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार माही बल्ले के बाद बंदूक उठा सकते हैं.

Updated on: 18 Aug 2020, 10:07 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने अब क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. धोनी अब फैंस को नीली का जगह पीली जर्सी में दिखेंगे. धोनी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के बाद धोनी क्या करेंगे. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार माही बल्ले के बाद बंदूक उठा सकते हैं. बता दें कि धोनी के पास वाल्थन राइफल है जो पेशेवर निशानेबाज इस्तेमाल करते हैं, इसी के साथ माही भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ के लाइफ टाइम मेंबर भी है. जिसके बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा बोल चुके माही निशानेबाजी में अपना करियर बना सकते हैं. ओलंपिक विजेता अभिनव बिंद्रा के पास भी वहीं वाल्थन राइफल है जो पूर्व कप्तान एम एस धोनी के पास है.

ये भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने कहा, 22 साल के ऋषभ पंत में धोनी से ज्यादा प्रतिभा

बल्ले से कमाल दिखाने वाले धोनी पहले निशानेबाजी में अपना दम दिखा चुके हैं. साल 2017 में कोलकाता में टीम इंडिया का पैक्टिस कैंप लगा था लेकिन बारिश के कारण वो सेशन रद्द हो गया था. जिसके बाद माही कोलकाला के ही पुलिस प्ररिक्षण स्कूल पहुंच गए जहां उन्होंने निशानेबाजी कर अपना जौहर दिखाया. धोनी के निशानेबाजी को देख कोलकाता पुलिस भी माही की कायल हुई और उन्होंने कहा था कि माही की निशानेबाजी काफी शानदार है. धोनी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल है तो ये उम्मीद है कि वो क्रिकेट अलावा वो निशानेबाजी या सेना में अपना वक्त गुजार सकते हैं

यह भी पढ़ें ः बड़ा खुलासा: विश्‍व कप 2011 जीतने के बाद जाने वाली थी धोनी की कप्‍तानी, लेकिन....

धोनी ने 15 अगस्त के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब उनका पूरा ध्यान आईपीएल पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों के साथ धोनी प्रैक्टिस कर रहे हैं. इस बार का आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा. जिसके लिए माही की टीम 21 अगस्त को चेन्नई से चार्डर्ट फ्लाइट द्वारा उड़ान भरेगी. ऐसा माना जा रहा था कि धोनी इस साल होने वाले टी-20 विश्व का का हिस्सा होते लेकिन कोविड-19 के कारण पहले आईपीएल को टाल दिया गया और फिर टी-20 विश्व को स्थगित किया गया जिसके कारण माही ने संन्यास का फैसला किया. अब धोनी का बल्ला सिर्फ दुनिया की सबसे बड़ी लीग में ही बोलेगा.