logo-image

MS Dhoni पर आरोप लगाने वाले IPS अफसर को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, 15 दिन की हुई जेल

MS Dhoni : महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को मद्रास हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. इस मामले में धोनी पर आरोप लगाने वाले एक अफसर को सजा सुनाई गई है. ये मामला आईपीएल 2013 के सट्टेबाजी के केस से जुड़ा है.

Updated on: 15 Dec 2023, 02:30 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा किसी न किसी चीज को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार एमएस धोनी एक अदालत से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल धोनी पर एक आईपीएस अफसर ने कुछ आरोप लगाए थे, जिसको लेकर धोनी ने कोर्ट का रुख किया था और अब उसपर फैसला आ गया है. अदालत ने उस अफसर को जेल की सजा सुना दी है.

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, मद्रास हाईकोर्ट ने आईपीएस ऑफिसर संपत कुमार को 15 दिसंबर 2023 को 15 दिन की जेल की सजा सुनाई. ये सजा अदालत की अवमानना करने के आरोप में सुनाई गई है. हालांकि, अफसर को तुरंत जेल जाना नहीं होगा, क्योंकि अदालत ने उन्हें जवाब देने के लिए 30 दिन का समय दिया है.

दरअसल, एमएस धोनी ने मद्रास हाईकोर्ट के सामने एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में धोनी की ओर से आईपीएल 2013 के स्पॉट फिक्सिंग से जुड़े मामले में उनका नाम घसीटने का आरोप लगाया गया था. जिसमें मीडिया चैनल, एक ऑफिसर और कुछ अन्य लोग शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का फिर होगा आमना-सामना, अमेरिका के इस मैदान पर हो सकता है दोनों की भिड़ंत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने अदालत में अपील की थी कि कोई भी स्पॉट फिक्सिंग से जुड़े इस मामले में आगे उनपर झुठे आरोप ना लगाए. अदालत ने भी यही फैसला सुनाया था. जिनके बाद आईपीएस ऑफिसर को छोड़कर बाकी सभी ने कोर्ट का आदेश माना था. अब दोबारा एमएस धोनी की टीम की ओर से कोर्ट को इस बात की जानकारी दी गई कि ऑफिसर अभी भी उस मामले में गलत आरोप लगा रहे हैं, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की जेल की सजा सुनाई है. 

IPL 2024 में आखिरी बार दिखेंगे धोनी!

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. आईपीएल 2024 में वो आखिरी बार मैदान में दिख सकते हैं, पिछले सीजन के दौरान एमएस धोनी के घुटने में तकलीफ थी लेकिन उनकी सर्जरी सफल रही और वह पूरी तरह से फिट हैं. जिसके बाद यह उम्मीद है कि वो इस बार भी सीएसके की जर्मी में मैदान पर नजर आएंगे.