logo-image

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का फिर होगा आमना-सामना, अमेरिका के इस मैदान पर हो सकता है दोनों की भिड़ंत

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : अगले साल फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने वाला है. इस बार इन दोनों टीमों की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भिड़ंत होगी.

Updated on: 15 Dec 2023, 01:56 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब ICC एक और विश्व कप की तैयारी में जुट गई है. दरअसल अगले ही साल टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 2024 का सीजन खत्म होने के तुरंत बाद यानी जून में इस टूर्नामेंट का आगाज हो सकता है. लेकिन अभी तक पूरा शेड्यूल नहीं आया है. बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबनी में खेला जाना है और इसमें कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. इसके लिए रैंकिंग के बाद क्वालीफायर खेले गए, जिसमें कई टीमों ने अपना शानदार खेल दिखाते हुए क्वालीफाई किया. इस बार भी जब विश्व कप होगा तो सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले पर होंगी. आईसीसी की ओर से जल्द ही पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है.

ICC इस चीज की तैयारी कर रहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान का आयोजन किसी बड़े स्टेडियम में कराया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग स्टेडियम में आकर मैच देख सकें. अभी जो जानकारी सामने आ रही है, उसमें पता चला है कि ये मैच न्यूयार्क में खेला जा सकता है, क्योंकि यहां भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश के लोग ज्यादा रहते हैं और यहां बाहर से आने वाले दर्शकों को भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. माना जा रहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान का वेन्यू करीब करीब तय हो गया है और कभी भी इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : एमएस धोनी को BCCI ने दिया बड़ा सम्मान, सचिन के नंबर-10 के बाद जर्सी नंबर-7 को किया गया रिटायर

टी20 विश्व कप 2024 के लिए इन टीमों ने किया क्वालीफाई 

टी20 विश्व कप 2024 के लिए मेजबान होने के नाते यूएसए और वेस्टइंडीज ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है. इसके बाद 2022 की टी20 रैंकिंग के आधार पर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका ने पहले ही क्वालीफाई हो गई थी. इसके बाद अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने भी एंट्री कर ली. यूरोप क्वालीफायर से आयरलैंड और स्कॉटलैंड की टीम इसमें शामिल हुईं. वहीं ईस्ट एशिया पेसिफिक से पपुआ न्यू गिनी और अमेरिका क्वालीफायर से कनाडा ने अपनी जगह बनाई.  एशिया से नेपाल और ओमान भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे. इसके अलावा अफ्रीका क्वालीफायर से नामिबिया और युगांडा ने भी क्वालीफाई किया. यानी इस बार T20 World Cup 2024 में कुल 20 टीमें खेलते हुए नजर आएंगी.