logo-image

2006 में शतक के बाद संन्यास लेने वाले थे धोनी, जानिए पूरा मामला

टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट के मैदान पर हमेशा शांत देखा गया है जिसके कारण उनका नाम कैप्टन कूल पड़ा. खेल के दौरान कितना भी दबाव क्यों ना हो माही को हमेशा से शांत देखा गया है

Updated on: 18 Aug 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (Ms Dhoni) को क्रिकेट के मैदान पर हमेशा शांत देखा गया है जिसके कारण उनका नाम कैप्टन कूल पड़ा. खेल के दौरान कितना भी दबाव क्यों ना हो माही को हमेशा से शांत देखा गया है. क्रिकेट के साथ साथ माही को कार और बाइक्स का शौक हैं और उनके पास काफी सारी बाइक्स हैं. धोनी खाली वक्त में बाइक और कार चलाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि माही बस भी चलना जानते हैं. जी, हां बात चौंकाने वाली है लेकिन साल 2008 में धोनी ने खुद बस चलाई और टीम इंडिया के खिलाड़ियों को स्टेडियम से होटल तक पहुंचाया था. ऐसा ही कुछ मजेदार किस्सों का खुलासा पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि धोनी मैदान के बाहर भी कूल और मस्त रहते थे. वीवीएस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर की जब 2006 में पाकिस्तान के फैसलाबाद में धोनी ने पहला टेस्ट शतक जड़ा था तो ड्रेसिंग रूम में आकर उन्होंने मजाक में कहा था कि वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं, ये बात सुनकर वहां खड़ा हर खिलाड़ी चौंक गया था. लक्ष्मण ने बताया कि धोनी ने शतक लागने के बाद कहा ता कि मैं शतक मार दिया है और मैं संन्यास ले रहा हूं क्योंकि मैं इससे ज्यादा टेस्ट में कुछ नहीं कर सकता हूं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

इसी के साथ वीवीएस लक्ष्मण ने ये भी बताया कि माही टीम के कप्तान थे क्योंकि अनिल कुंबले ने दिल्ली टेस्ट मैच में दो टेस्ट मैच से पहले 2008 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदो बोल दिया था. इसी बीच धोनी ने बस के ड्राइवर को बोला था कि वो पीछे बैठे क्योंकि वो बस चलाने वाले हैं. जिसके बाद धोनी ने नागपुर में सभी खिलाड़ियों को स्टेडियम से होटल तक खुद बस चलाकर पहुंचाया. लक्ष्मण ने कहा कि वो इसी तरह के इंसान थे जो जिंदगी का आनंद लेते थे. धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से 15 अगस्त को अलविदा बोल दिया है. माही का पूरा ध्यान अब 19 सितंबर से होने वाले आईपीएल पर हैं जो यूएई में खेला जाएगा. चेन्नई का पहला मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से होने वाला है.