logo-image

IND vs AFG : बेंगलुरु में रन बनाने में कोहली-रोहित पीछे, जानें यहां किसने मारी है बाजी

IND vs AFG 3rd T20I : बेंगलुरु के मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा पीछे हैं. चलिए जानते हैं कि यहां टी20I में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

Updated on: 15 Jan 2024, 06:52 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan Bengaluru T20I : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. हालांकि पहले दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है. लेकिन रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश होगी कि मेहमान टीम का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए. इस बीच आखिरी मैच से पहले आपको जानना चाहिए कि इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की रोहित शर्मा और​ फिर विराट कोहली वह खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने यहां सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

बेंगलुरु में टी20i में ग्लेन मैक्सवेल के नाम सबसे ज्यादा रन 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए हैं. उन्होंने 2 मैचों में ही 139 की औसत और 198.57 के स्ट्राइक रेट से 139 रन जड़ दिए हैं. विराट कोहली रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने यहां खेले गए 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 116 रन बनाए हैं. जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल है. कोहली की यह आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने के कारण ये होम ग्राउंड भी ​हुआ. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की वजह से शिखर धवन को मिली सफलता, स्टार बल्लेबाज ने खुद बताया दिल का राज

धोनी और सुरेश रैना ने भी बनाए हैं रन

बेंगलुरु में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने यहां खेले गए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 110 रन बनाए हैं. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. वहीं सुरेश रैना के नाम तीन मैचों में 103 रन हैं. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज यहां पर 100 से ज्यादा रन टी20 इंटरनेशनल मैचों में नहीं लगा पाया है. 

बेंगलुरु में काफी खराब रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो बेंगलुरु में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. रोहित बेंगलुरु में अब तक 3 टी20I मैच खेले हैं और वह महज 29 रन ही बना पाए हैं. रोहित शर्मा ने करीब 15 महीने बाद अफगनिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के जरिए इस फॉर्मेट में वापसी की है, लेकिन पिछले दोनों मैचों में उनका बल्ला खामोश रहा. पहले मैच में वे शुभमन गिल की गलती के कारण जीरो पर रनआउट हो गए थे. वहीं दूसरे मुकाबले में भी वे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया और फैंस को रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद होगी.