logo-image

IPL में किसके नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा Ducks, यहां देखें 5 बल्लेबाजों की हैरतअंगेज लिस्ट

आईपीएल की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए मुख्य बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले अंबाती रायूडु इस लोकप्रिय टूर्नामेंट में खेले गए 147 मैचों की 140 पारियों में कुल 12 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं.

Updated on: 13 May 2020, 01:34 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखे कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अगले आदेश के इंतजार में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल का 13वां सीजन कब शुरू होगा, इसके बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी हो सकती है. देश-विदेश के करोड़ों क्रिकेट फैंस आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर टकटकी लगाए हुए हैं. सिर्फ क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि दुनियाभर के बड़े-बड़े खिलाड़ी और दिग्गज भी यही चाहते हैं कि आईपीएल का 13वां सीजन आयोजित किया जाए.

ये भी पढ़ें- धोनी नहीं बल्कि उनके शिष्य सुरेश रैना हैं IPL के सबसे अनुभवी खिलाड़ी, आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

भारत में कोरोना के कोहराम के बावजूद बीसीसीआई को उम्मीद है कि वे इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कर सकते हैं, यही वजह है कि उन्होंने इसे रद्द नहीं किया है. हालांकि, बीसीसीआई आईपीएल के लिए एक अच्छे वक्त की तलाश में है, जब कोरोना वायरस का ज्यादा खतरा न हो. आईपीएल नहीं होने की वजह से हम आप सभी के लिए आईपीएल से जुड़े कुछ जबरदस्त फैक्ट्स और रिकॉर्ड्स की जानकारी देते हैं, इसी कड़ी में आज हम आपको आईपीएल के उन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सबसे ज्यादा बार बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हो गए. हैरानी की बात ये है कि शून्य पर आउट होने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में सभी भारतीय हैं.

5. अंबाती रायडू
आईपीएल की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए मुख्य बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले अंबाती रायडू इस लोकप्रिय टूर्नामेंट में खेले गए 147 मैचों की 140 पारियों में कुल 12 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. रायडू आईपीएल में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते आए हैं.

4. मनीष पांडेय
आईपीएल की टॉप टीमों के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज मनीष पांडेय 130 मैचों की 120 पारियों में 12 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं. आईपीएल में मनीष पांडेय कोलकाता, मुंबई, पुणे, बैंगलोर और हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने कई मैचों में अपनी टीम को हार के मुंह से निकालकर जीत भी दिलाई है.

3. पीयूष चावला
आईपीएल के जाने-माने और अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला भी इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स 11 पंजाब के लिए खेल चुके चावला भी 81 पारियों में 12 बार आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए शून्य पर आउट हुए हैं.

2. पार्थिव पटेल
आईपीएल में 6 टीमों के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज की भूमिका निभा चुके अनुभवी खिलाड़ी पार्थिव पटेल इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. पार्थिव पटेल आईपीएल में खेले गए 139 मैचों की 137 पारियों में कुल 13 बार बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए हैं.

1. हरभजन सिंह
आईपीएल के सबसे अनुभवी ऑफ स्पिनर्स में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स के हरभजन सिंह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. हरभजन सिंह आईपीएल में खेले गए 160 मैचों की 88 पारियों में 13 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए. हरभजन सिंह भी आईपीएल की टॉप 2 टीमों के साथ जुड़े हैं. भज्जी पहले 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और अब 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं.