logo-image

Amir Khan की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' पर भड़के मोंटी पनेसर, बताया सिखों और सेना का अपमान

आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज से पहले ही अलग-अलग कारणों से विवादों में घिरी थी. लेकिन अब रिलीज होने के बाद भी फिल्म पर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है.

Updated on: 12 Aug 2022, 09:25 AM

नई दिल्ली:

आमिर खान (Amir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) रिलीज से पहले ही अलग-अलग कारणों से विवादों में घिरी थी. लेकिन अब रिलीज होने के बाद भी फिल्म पर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर फिल्म की बॉयकट (Boycott) करने की मांग उठ रही है. अब इस पर इंग्लैंड (England) के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर (Monty Panesar)  भी कूद पड़े हैं. वह आमिर खान की इस फिल्म पर भड़क गए हैं. मोंटी ने भी इस फिल्म की बॉयकट की मांग की है. 

मोंटी पनेसर ने अपने ट्वीट में लिखा कि फॉरेस्ट गम्प अमेरिकी आर्मी (American Army)  में इसलिए फिट बैठती है, क्योंकि वियतनाम युद्ध (Vietnam War) के लिए अमेरिकी उस वक्त लॉ आईक्यू वाले व्यक्ति को तलाश रहा था. लेकिन 'लाल सिंह चड्ढा' पूरी तरह से भारतीय सेना (Indian Army) और सिख समाज (Sikh Community) का अपमान करने वाली फिल्म है. 

इतना ही नहीं मोंटी पनेसर ने आमिर खान को खरी-खोटी सुनाते हुए आगे लिखा कि आमिर खान 'लाल सिंह चड्ढा' में एक मूर्ख की भूमिका निभा रहे हैं, फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump) भी एक मूर्ख ही था. यब अपमान जनक है. मोंटी पनेसर ने लोगों से फिल्म की बॉयकट अपने की भी अपील की है. 

एक तरह मोंटी पनेसर ने फिल्म की बॉयकॉट करने की मांग कर हैं तो वहीं दूसरी तरह भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने फिल्म की तारीफ की है. लेकिन उन्हें इस फिल्म की तारीफ करना महंगा भी पड़ा रहा है. आकाश ने फिल्म को शानदार बताया तो लोगों ने उन्हें ही ट्रोल कर दिया. इतना ही नहीं फैंस ने उनके यूट्यूब चैनल को अनसब्सक्राइब भी करने लगे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर शिखर धवन की जगह KL Rahul होंगे टीम के कप्तान, पूरी तरह हुए फीट

गौरतलब है कि साल 1994 में हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प आई थी. आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' इसी फिल्म का रीमेक है. बता दें कि फिल्म रिलीज भी नहीं हुई थी तब से ही यह विवादों में घिरी हुई है. सोशल मीडिया पर 'लाल सिंह चढ़्ढा' की बॉयकट की बाते लगातर हो रही है. इस सबके बीच यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, लेकिन इस फिल्म पर विवाद बढ़ता ही जा रही है.