logo-image

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर शिखर धवन की जगह KL Rahul होंगे टीम के कप्तान, पूरी तरह हुए फिट

बीसीसीआई ने कंफर्म किया है कि केएल अब पूरी तरह फिट हैं और वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. वहीं इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

Updated on: 12 Aug 2022, 08:18 AM

नई दिल्ली:

IND vs ZIM ODI Series: टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इसी महीने जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) के लिए रवाना होगी. इस दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं. दरअसल केएल राहुल (KL Rahul)  पूरी तरह फिट हो गए हैं और अब वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने कंफर्म किया है कि केएल अब पूरी तरह फिट हैं और वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. वहीं इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

बीसीसीआई ने केएल राहुल के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'बीसीसीआई की मेडिकल की टीम ने केएल राहुल की फिटनेस का आकलन किया और उनको जिम्माब्वे के साथ खेली जाने वाली आगामी सीरीज के लिए फिट पाया. आलइंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने उनको इस दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया है. जबकि शिखर धवन उप कप्तान रहेंगे.'

चोट के कारण टीम से थे बाहर

बता दें कि केएल राहुल साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जून में घरेलू टी20 सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए थे. उन्हें टीम की कप्तानी करनी थी लेकिन चोटिल होने के बाद वह टीम से बाहर हो गए थे जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी.  जून में ही जर्मनी में केएल राहुल की ग्रोइन इंजरी की सर्जरी हुई थी. बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL) के बाद से केएल राहुल ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. हाल ही उन्हें वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गए था, लेकिन वह कोविड-19 (Covid-19)  के चपेट में आ गए थे और सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए उन्हे टीम में चुना गया है. लेकिन इसे पहले अब केएल राहुल जिम्बाब्वे दौरे पर भी नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत अभिनेत्री उर्वशी रौतेला पर हुए नाराज! कहा 'मेरा पीछा छोड़ो बहन'

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान),  शुभमन गिल, , ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी,  संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.