logo-image

IND vs SA T20: जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा यह खतरनाक खिलाड़ी, BCCI ने किया ऐलान

बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल करने का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Sep 2022, 11:48 AM

नई दिल्ली:

Mohammed Siraj IND vs SA T20: टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल करने का ऐलान किया है. मोहम्मद सिराज साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ बचे हुए दो टी20 मुकाबले में भी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. सिराज रविवार को गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे.

मोहम्मद सिराज लेंगे  बुमराह की जगह

बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के अलावा एशिया कप से भी बाहर हो गए थे. बुमराह चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से टीम में वापसी की थी. हालांकि वह पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए थे. लेकिन दूसरे मैच में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने.

यह भी पढ़ें: T20 WC के हिस्सा नहीं होंगे Jasprit Bumrah और Ravindra Jadeja, फैंस बोले- भूल जाओ वर्ल्ड कप

जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहला टी-20 मैच नहीं खेले थे और अब बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर है और वो क्रिकेट से करीब 6 हफ्ते तक दूर रह सकते हैं. उनकी जगह अब मोहम्मद सिराज साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो टी20 मुकाबले में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. हालांकि अभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह की जगह कौन लेगा इसका ऐलान नहीं हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह कौन खिलाड़ी लेगे बीसीसीआई इसका ऐलान जल्द कर सकती है.