News Nation Logo
Banner

ईशांत शर्मा (Ishant sharma) के बारे में मोहम्मद शमी (mohhamad shami) ने कही ये बात

ईशांत शर्मा (Ishant sharma) को लेकर लोग तमाम सवाल उठा रहे हैं. तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी फिटनेस को लेकर लोग प्रश्नचिह्न लगाने लगे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Aug 2021, 01:20:59 PM
crcckkk

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • भारत और इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सीरीज
  • ईशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर उठे सवाल
  • तीसरे टेस्ट के पहले दिन 78 पर सिमटी थी इंडिया

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (IndiavsEngland test) में ईशांत शर्मा (Ishant sharma) को लेकर लोग तमाम सवाल उठा रहे हैं. तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी फिटनेस को लेकर लोग प्रश्नचिह्न लगाने लगे. खासतौर से लीड्स में जब भारत की टीम 78 रन पर आलआउट हो गई तो भारतीय प्रशंसकों को गेंदबाजों से उम्मीद थी लेकिन गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सके. इसमें ईशांत शर्मा का प्रदर्शन काफी खराब रहा. उन्हें सबसे कम ओवर गेंदबाजी कराई गई. 22 ओवर गेंदबाजी कर उन्होंने 92 रन दे डाले. इसमें उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला. ऐसे में तमाम सवाल खड़े होने लगे. कहा जाने लगा कि वह टेस्ट मैच के लिए फिट ही नहीं थे. इसके बाद मोहम्मद शमी (mohhamad shami) ने इस बारे में महत्वपूर्ण बात कही है. 

इसे भी पढ़ेंः पानी में डूबे व्यक्ति को निकालकर पैर बांधकर पेड़ से उल्टा लटकाया, ये थी वजह 

मोहम्मद शमी (mohhamad shami) ने कहा है कि ईशांत शर्मा एकदम फिट हैं. उन्होंने कहा कि ईशांत शर्मा ने अपने स्पेल की शुरुआत बेहतरीन ढंग से की. वह अंत में भी बेहतरीन कर रहे थे. ईशांत की फिटनेस पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता. वहीं कम ओवर डालने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि कौन सा गेंदबाज कितने ओवर डालेगा या कप्तान को देखना होता है. कौन गेंदबाज रिकवर कर रहा है, किससे लंबे स्पेल में गेंदबाजी करवानी और और किससे छोटे स्पेल में गेंद डलवानी है, यह पूरी तरह कप्तान पर निर्भर करता है. इसमें ज्यादा सवाल नहीं उठाने चाहिए. 

साथ ही कम ओवर डलवाने को उन्होंने फिल्डिंग से भी जोड़ा. उन्होंने कहा कि हम लोग दो दिन से फिल्डिंग कर रहे हैं. ज्यादा देर फिल्डिंग करने की वजह से कप्तान छोटे स्पैल ही कराते हैं. हर स्पेल में जरूरी नहीं कि 8-9 ओवर ही किए जाएं. बता दें कि इंग्लैंड में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. इस समय तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है. हालांकि भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है. पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था जबकि दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी. तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है, जिसमें फिलहाल इंग्लैंड काफी बड़ी लीड ले चुका है. 

 

First Published : 27 Aug 2021, 01:20:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.