News Nation Logo
Banner

पानी में डूबे व्यक्ति को निकालकर पैर बांधकर पेड़ से उल्टा लटकाया, ये थी वजह 

घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग ऐसी घटना सुनकर आश्चर्यचकित हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 Aug 2021, 06:38:13 PM
river

guna (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश के गुना जिले की घटना
  • पुलिस भी थी मौके पर मौजूद
  • तीन बच्चोें का पिता था मृतक

नई दिल्ली :

यदि कोई पानी में डूब जाते तो उसे निकालकर लोग क्या करते हैं. आप कहेंगे सीधी सी बात है, डॉक्टर के पास ले जाते हैं या मर चुका है तो अंतिम संस्कार करते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के गुना जिले में लोगों ने बेवकूफी की हद कर दी. उन्होंने पानी में डूबे व्यक्ति को निकाला और उसे रस्सी से बांधकर पेड़ पर उल्टा लटका दिया और उसके जिंदा होने का इंतजार करते रहे. मामला गुना के गांव जोगीपुरा का है. यहां पर घटी घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग ऐसी घटना सुनकर आश्चर्यचकित हैं. 

इसे भी पढ़ेंः प्यार में ऐसा भी, गर्लफ्रेंड के कपड़े पहनकर गया उसकी जगह परीक्षा देने

दरअसल, गांव जोगीपुरा में भंवरलाल बंजारा नामक व्यक्ति रहता था. वह सोमवार को दोपहर के समय अपने गांव की नदी पर नहा रहा था. इस दौरान वह पानी में खुद को संभाल नहीं पाया और डूबने लगा. काफी कोशिश के बाद भी वह बच नहीं पाया और डूब गया. गांव के लोगों ने देखा तो उसे निकालने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से उन्हें बाहर निकाला. तमाम लोगों ने उन्हें मृत मान लिया लेकिन अचानक परिजनों को लगा कि उनकी सांसें चल रही हैं. इस दौरान किसी ने आइडिया दिया कि भंवर के शरीर से पूरा पानी निकालने से वह दोबारा जिंदा हो सकते हैं. इस पर गांव वालों ने उन्हें रस्सी के सहारे पेड़ से उल्टा लटका दिया. इस घटना के दौरान सानई पुलिस चौकी प्रभारी तोरन सिंह व अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे. काफी देर तक गांववाले उन्हें पेड़ पर उल्टा लटका देखते रहे. जब बहुत देर तक शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो शव नीचे उतारा गया. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई. 

भंवरलाल खेती करते थे. उनके तीन बच्चे हैं. इस घटना की क्षेत्र में काफी चर्चा है. पुलिस की भूमिका पर भी तमाम सवाल उठ रहे हैं. इस हरकत में पुलिस का साथ देना सवाल उठाता है कि क्या जिम्मेदार अधिकारियों को ऐसा करना चाहिए. अगर भंवरलाल जिंदा थे तो क्या तुरंत डॉक्टर के पास नहीं जाना चाहिए था. क्षेत्र में सोशल मीडिया पर भी इस घटना पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया जता रहे हैं. 

First Published : 24 Aug 2021, 06:38:13 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×